जम्मू-कश्मीर में निवेश को बढ़ावा देगी सीआईआई

नई दिल्लीः केंद्र सरकार द्वारा जम्मू - कश्मीर से धारा 370 हटाने के कदम का समर्थन करते हुए सीआईआई ने कहा है कि वह वहां निवेश की गतिविधियों को बढ़ावा देगी। सीआईआई के चीफतथा कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदय कोटक ने शुक्रवार को उद्योग मंडल के अन्य मेंबरों के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट की। वित्त मंत्री के बाद मीडिया से कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश चाहते हैं।

हमने सरकार और वित्त मंत्री को विश्वास दिलाया है कि सीआईआई जम्मू-कश्मीर में निवेश की पहल का समर्थन करेगा। सीतारमण और सीआईआई के मेंबरों के बीच यहां करीब एक घंटे तक चली बैठक में अर्थव्यवस्था के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई। कोटक ने कहा कि सीआईआई के मेंबरों ने वित्त मंत्री के सामने अपने विचार रखे। संवाददाताओं से बात करते हुए उदय कोटक ने कहा कि सीआईआई के मेंबरों ने वित्त मंत्री को अपने विचार के बारे में कहा है। हम चाहते हैं कि अर्थव्यवस्था स्पीड पकड़े।

इस मिटिंग में वित्त मंत्री ने सीआईआई के मेंबरों के विचार को सुना और उनके सुझावों पर विचार करने की बात कही। इस बैठक में विदेशी पोर्टफोलयो निवेशकों (FPI) पर भी बात हुई है। गौरतलब है कि सरकार ने हाल में जम्मू - कश्मीर के राज्य के दर्जे को खत्म कर केंद्र शाषित प्रदेश में बांट दिया था। सरकार ने इस कदम का बचाव करते हुए निवेश और विकास का हवाला दिया।

श्री वेंकटेश्वर मंदिर में अमेरिकी कारोबारियों ने दान किए 14 करोड़ रुपए, लेकिन रखी ये शर्त

पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में आयी गिरावट,जानें नई कीमत

पेट्रोल के दामों में फिर आई गिरावट, डीजल भी हुआ सस्ता, जानें आज का रेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -