अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, तीन सप्ताह में दूसरा हादसा
अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, तीन सप्ताह में दूसरा हादसा
Share:

ईटानगर: सैन्य उड़ानों के दुर्घटनाग्रस्त होने का सिलसिला नहीं थम रहा है। जी दरअसल बीते गुरुवार को एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। बताया जा रहा है इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है और अब तक ऐसी कोई खबर भी नहीं है। हालाँकि सेना ने राहत कार्य शुरू कर दिया है। इस घटना को सिंगिंग गांव के पास की बताया जा रहा है। आपको बता दें कि इसके कुछ समय पहले ही तवांग में भी एक हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई थी।

'श्रीकृष्ण ने सिखाया जिहाद..', बयान से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं, अब पत्रकारों पर भड़के पाटिल

इस मामले में जनसंपर्क अधिकारी ने जानकारी दी है कि अपर सियांग जिले में आज टूटिंग मुख्यालय से 25 किमी की दूरी पर सिंगिंग गांव में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। जी हाँ और उन्होंने बताया कि दुर्घटनास्थल तक सड़क मार्ग नहीं है। सेना ने बचाव दल को रवाना कर दिया है। आपको बता दें कि 5 अक्टूबर को राज्य के तवांग में सेना का चीता हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। फिलहाल तह खबरें आई हैं कि नियमित उड़ान के दौरान हादसा हुआ था। वहीं हेलिकॉप्टर में मौजूद दोनों पायलट्स को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और, इलाज के दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव का निधन हो गया था।

इसके पहले 12 अक्टूबर को ही भारतीय नौसेना का मिग 29के लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था। उस दौरान नौसेना ने जानकारी दी थी कि विमान के पायलट सुरक्षित थे और हादसा तकनीकी खराबी की वीजह से हुआ था। वहीं नौसेना की तरफ से जारी बयान के अनुसार, 'गोवा से समुद्र के ऊपर नियमित उड़ान भर रहे MiG 29K में वापसी के दौरान तकनीकी खराबी आ गई। पायलट सुरक्षित रूप से निकल गए और तेज खोजी और बचाव अभियान में वह मिल गए।'

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत शिविर में शामिल हुए मंत्री गोपाल भार्गव

तिलक लगा कर स्कूल पहुंचे छात्रों की शिक्षक ने करदी पिटाई

दिवाली पर आएगा तूफान, धनतेरस से कई राज्यों में भारी बारिश का Alert

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -