कई दुर्घटनाओं के बाद MiG-27 लड़ाकू विमान ने वायुसेना को कहा अलविदा, इस दिन आखिरी बार भरेंगे उड़ान
कई दुर्घटनाओं के बाद MiG-27 लड़ाकू विमान ने वायुसेना को कहा अलविदा, इस दिन आखिरी बार भरेंगे उड़ान
Share:

भारतीय वायुसेना ने एक के बाद एक हुईं कई दुर्घटनाओं के बाद आखिरकार 27 दिसंबर को मिग-27 विमानों को अलविदा कह देगी. राजस्थान के जोधपुर में तैनात इन विमानों की आखिरी स्क्वाड्रन इस हफ्ते आखिरी बार उड़ान भर रही है.

CAA Protest: AMU के छात्रों ने किया था धारा 144 का उल्लंघन, अब 1200 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

इस मामले को लेकर भारतीय वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सात मिग-27 विमानों की आखिरी स्क्वाड्रन 27 दिसंबर को आखिरी बार जोधपुर एयर बेस से उड़ान भरेगी और उसके बाद इन विमानों को सेवा से हटा दिया जाएगा. यह भी एक इतिहास होगा क्योंकि दुनिया के किसी और देश में इस समय मिग-27 विमान सेवा में नहीं हैं. इन विमानों को 1980 के आसपास के वर्षो में तत्कालीन सोवियत संघ से खरीदा गया था. तीन दशक से ज्यादा समय तक देश की गौरवशाली सेवा के दौरान इन विमानों ने कारगिल समेत विभिन्न अभियानों में अपनी महत्ता साबित की.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने पीएम और गृहमंत्री को बताया गुमराह के मास्टर, कहा-ये रामू और श्यामू क्या कहते हैं, क्या नहीं...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन विमानों का जीवनकाल पहले ही खत्म हो चुका है और हाल ही में देशभर से इन विमानों में तकनीकी खराबियों की खबरें सामने आई थीं. 31 मार्च को जोधपुर में सिरोही के पास एक गांव में मिग-27 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसके बाद चार सितंबर को भी जोधपुर के ही पास एक मिग-27 क्रैश हो गया था. इसमें विमान के पायलट और को-पायलट की जान चमत्कारिक रूप से बच गई थी.

महाराष्ट्र: अब क्या करेगी कांग्रेस और एनसीपी ? शिवसेना ने सामना में उठाई ऐसी मांग

CAA : कांग्रेस की न्याय यात्रा में गरजे सीएम कमलनाथ, कहा-अंतिम सांस तक...

कांग्रेस का बड़ा एलान, सत्ता में आने पर मिलेगी मुफ्त बिजली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -