CAA Protest: AMU के छात्रों ने किया था धारा 144 का उल्लंघन, अब 1200 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा
CAA Protest: AMU के छात्रों ने किया था धारा 144 का उल्लंघन, अब 1200 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा
Share:

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में यूपी पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. पुलिस ने बगैर इजाजत कैंडल मार्च निकालने के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के 1200 विद्यार्थियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दरअसल, तीन दिन पूर्व AMU के हजारों छात्रों, शिक्षकों और अन्य लोगों ने नागरिकता अधिनियम (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन और इस दौरान पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई के विरोध में बगैर इजाजत कैंडल मार्च निकाला था. जिसके कारण इन छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 

सी.ओ सिविल लाईन अनिल समानिया ने कहा है कि 1200 लोगों के खिलाफ थाना सिविल लाइंस में धारा 188, 341 ipc के तहत केस दर्ज किया गया हैं. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में बीते 23 दिसंबर को शाम 5 बजे छात्रों के साथ शिक्षकों द्वारा CAA के विरोध में एक कैंडल मार्च निकाला गया था. कैंडल मार्च शहर के चुंगी गेट से शुरू होकर बाबे सैय्यद गेट तक गया था. इस प्रदर्शन में हजारों AMU छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक और नॉन टीचिंग स्टाफ के साथ अन्य लोग शामिल हुए थे. 

विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को संबोधित करते हुए CAA को फ़ौरन खत्म करने की मांग की गई थी. इसके अलावा छात्रों पुलिस द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे यूनिवर्सिटी के छात्रों पर निर्दयता दिखाने के लिए पुलिस पर भी कार्रवाई की मांग की थी. छात्रों ने यूनिवर्सिटी के चांसलर और रजिस्टार को भी हटाए जाने की मांग की थी. सी.ओ सिविल लाईन अनिल समानिया ने कहा है कि शहर में धारा 144 लागू है. लोगों ने मार्च निकाल कर धारा 144 का उल्लंघन किया है. जिसके लिए हमने 1200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

दिल्ली-NCR में इस साल एनरॉक को हुआ छह फीसद का मुनाफा

चीन से आने वाले रसायनों पर डंपिंग की आरोपों पर जांच हुई शुरू

सरकार कर रही है फ़ाइल कल्चर को ख़त्म, जानिये डिजिटल प्रोजेक्ट के बारे में डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -