ब्रिटिश राजदूत की ईरान में हुई गिरफ्तारी, अपनी सफाई में कही ये बात
ब्रिटिश राजदूत की ईरान में हुई गिरफ्तारी, अपनी सफाई में कही ये बात
Share:

ईरान की राजधानी तेहरान में ईरानी रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के 'अनजाने में' एक यूक्रेनी विमान को गिराए जाने के कारण जारी सरकार विरोध प्रदर्शनों के बीच शनिवार शाम को ईरान में ब्रिटिश राजदूत रॉब मैकायर को अस्थायी रूप से गिरफ्तार कर लिया गया था. इस पर ब्रिटेन के राजदूत ने रविवार को इनकार कर दिया कि उन्होंने एक प्रदर्शन में भाग लिया, जो 176 लोगों के लिए एक स्मारक पर टूट गया जब एक विमान को गोली मार दी गई थी. रोब मैकायर ने ट्विटर पर कहा कि मैं पुष्टि कर सकता हूं कि मैं किसी भी प्रदर्शन में भाग नहीं ले रहा था. उन्होंने कहा कि उन्हें आधे घंटे तक हिरासत में रखा गया था.

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- ईरान कभी भी परमाणु हथियार....

इस मामले को लेकर विदेशी ​मीडिया ने बताया कि सोशल मीडिया पर रिपोर्टों से यह भी संकेत मिलता है कि ब्रिटिश राजदूत विरोध प्रदर्शनों की तस्वीरें लेते हुए देखे गये.इस बीच, ब्रिटिश सरकार ने इस मामले पर नाराजगी व्यक्त की है. विदेश सचिव डॉमिनार राब ने कहा, 'तेहरान में हमारे राजदूत की गिरफ्तारी बिना आधार या स्पष्टीकरण के हुई, जो अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन है. अपने बयान में राब ने आगे कहा कि ईरानी सरकार इस समय दोराहे पर है. यह सभी राजनीतिक और आर्थिक अलगाव के साथ अलग स्थिति पर अपना मार्च जारी रख सकती है, जो तनाव को समाप्त करने या राजनयिक संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए कदम उठा सकता है.

National Youth Day 2020 : इंदौर को लगातार नंबर 1 बनाया इन लोगो ने....

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ईरान की राजधानी तेहरान में शनिवार को हजारों लोगों ने विरोध प्रदर्शन करने के लिए एक मंच पर एकत्रित हुए. यह प्रदर्शन ईरान की ओर से बोइंग विमान को मार गिराए जाने के बाद हुआ है. एक अमेरिकी हवाई हमले में ईरानी जनरल कासिम सोलेमानी की हत्या के बाद जब ईरान ने इराक में दो सैन्य ठिकानों पर एक बैलिस्टिक मिसाइल हमला किया, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में इराक के सैनिकों को मार डाला गया. विमान दुर्घटना में मरने वाले दर्जनों युवा ईरानी छात्र थे जो कनाडा में अपनी पढ़ाई के लिए गए थे.

पाक पीएम इमरान खान के भतीजे ने दिखाई गुंडागर्दी, लात मारते हुए किया बेहूदा काम

ट्रंप ने नरसंहार पर दी चेतावनी, कहा-ईरानी प्रदर्शनों की बारीकी से निगरानी कर रहा....

दुनिया के इतिहास में अनोखी घटना, इस देश में तीन साल बाद बैठी विधानसभा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -