ट्रंप ने नरसंहार पर दी चेतावनी, कहा-ईरानी प्रदर्शनों की बारीकी से निगरानी कर रहा....
ट्रंप ने नरसंहार पर दी चेतावनी, कहा-ईरानी प्रदर्शनों की बारीकी से निगरानी कर रहा....
Share:

ईरान और अमेरिका के बीच बढ़ते गतिरोध के बीच ईरान से जवाबी कार्यवाही में बहुत बड़ी गलती हो गई थी. इसी पर वहां की सरकार ने अफसोस व्यक्त किया था. बता दे कि ईरान द्वारा यूक्रेन के विमान को मार गिराए जाने की बात कबूलने के बाद वहां सरकार विरोधी प्रदर्शन शुरु हो गए हैं. इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किसी भी नए नरसंहार पर चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका ईरानी प्रदर्शनों की बारीकी से निगरानी कर रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार को ईरान ने कहा था कि यूक्रेन का बोइंग 737 विमान गलती से छोड़ी गई मिसाइल के कारण क्रैश हो गया.

अमेरिका ने ईरान पर साधा निशाना, कहा- Missile से क्रैश हुआ यूक्रेन का विमान....

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस विमान में 176 यात्री सवार थे. हादसे में सभी यात्रियों की मौत हो गई. विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों को शनिवार को छात्रों ने श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद ईरानी अधिकारियों ने ब्रिटेन के राजदूत को हिरासत में लिया, जिसमें ब्रिटिश सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन बताया.

ऑस्ट्रेलिया में आग लगने के बाद अनाथ हुए जानवर, कोआला को मिला दुनियाभर से 'बुना हुआ प्यार'

इस मामले को लेकर ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मानवाधिकार संगठनों को ईरानी लोगों के विरोध प्रदर्शनों की निगरानी और रिपोर्ट करने की इजाजत ईरान की सरकार को देनी चाहिए. उन्होंने लिखा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अब और हत्याएं नहीं होने चाहिए, ना ही इंटरनेट बंद किया जाना चाहिए. दुनिया सब देख रही है.बता दें कि ईरान ने शनिवार को माना कि उसने ही तेहरान के बाहरी इलाके में यूक्रेन के विमान को गलती से मार गिराया था. ईरान ने मानवीय भूल बताते हुए इसके लिए माफी मांगी. विमान में 176 लोग सवार थे. हादसे में सभी यात्रियों की मौत हो गई थी. दावा किया गया है कि अमेरिका का बोइंग 737-800 विमान  आईआरजीसी मिलिटरी सेंटर के करीब उड़ान भर रहा था, साथ ही यूक्रेनी विमानल भी उसके करीब उड़ान भर रहा था. 

National Youth Day 2020 : इंदौर को लगातार नंबर 1 बनाया इन लोगो ने....

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- ईरान कभी भी परमाणु हथियार....

गोरिल्ला को हो गया था मोतियाबिंद, डॉक्टरों ने किया कुछ ऐसा की फिर.....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -