ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- ईरान कभी भी परमाणु हथियार....

वाशिंगटन: हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि ईरान के पास कभी परमाणु हथियार नहीं होगा. वहीं उन्होंने कहा कि तेहरान को अमेरिकी प्रतिबंधों से बहुत बुरी तरह से चोट पहुंच रही है. जंहा व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि ईरान अभी बहुत गड़बड़ है. वे अपने देश के अर्थशास्त्र को बहुत जल्दी, बहुत जल्दी से सीधा कर सकते हैं. देखते हैं कि वे बातचीत करते हैं या नहीं.

विदेशी मीडिया के अनुसार इस बात का पता चला है कि इराक में अमेरिकी सैनिकों के ठिकानों पर ईरान की तरफ से किए गए मिसाइल हमलों के बाद अमेरिका ने उस पर नए प्रतिबंध लगाए गए थे. ईरानी स्टेट टीवी ने कहा था कि अमेरिकी ड्रोन हमले में रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या का बदला लिया गया था. बताते चलें कि सुलेमानी की हत्या के लिए ट्रंप ने आदेश दिया था.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान के पास परमाणु हथियार कभी नहीं हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि ईरान के पास कभी परमाणु हथियार नहीं होगा. मुझे लगता है कि हमने उन्हें बहुत मजबूती से समझाया है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि  ईरान अब ऐसा नहीं है जैसा यह राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में था, जब उन्होंने ईरान को 150 अरब डॉलर दिए थे. वह अब बहुत अलग देश है. लेकिन जब इस बात पर गौर फ़रमाया गया तो पता चला है कि डोनाल्ड ट्रंप ने 8 जनवरी 2020 को कहा था कि जब तक वह संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति हैं, ईरान को परमाणु हथियार रखने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी. हम देखेंगे कि ईरान बातचीत करना चाहता है या नहीं. शायद वे चुनाव के बाद तक इंतजार करना चाहते हैं और कमजोर डेमोक्रेट के साथ बातचीत करना चाहते हैं, जब जो बिडेन या डेमोक्रेटिक सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन उनके जैसा कोई राष्ट्रपति बन जाए.

ऑस्ट्रेलिया में आग लगने के बाद अनाथ हुए जानवर, कोआला को मिला दुनियाभर से 'बुना हुआ प्यार'

अमेरिका ने ईरान पर साधा निशाना, कहा- Missile से क्रैश हुआ यूक्रेन का विमान....

नासा के नए 13 एस्‍ट्रोनॉट में इस भारतीय नागरिक ने बनाई जगह....

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -