Microsoft करेगी हमेशा के लिए दुनियाभर के सभी रिटेल स्टोर्स बंद
Microsoft करेगी हमेशा के लिए दुनियाभर के सभी रिटेल स्टोर्स बंद
Share:

टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने दुनियाभर के अपने सभी रिटेल स्टोर्स को बंद करने का एलान किया है। इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट ने अपने न्यूजलेटर में कहा है कि उसके सभी रिटेल स्टोर्स बंद होंगे, सिर्फ चार स्टोर खुले रहेंगे जिनमें में अब प्रोडक्ट की बिक्री नहीं होती है। वहीं इन चार स्टोर्स का इस्तेमाल अब सिर्फ एक्सपेरियंस सेंटर के तौर पर होता है।बता दें की अमेरिका और दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट के सभी स्टोर्स बंद होंगे। कंपनी ने कहा है कि वह अब डिजिटल स्टोर्स पर ध्यान देगी। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि Microsoft.com, Xbox और Windows के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 1.2 बिलियन है जो कि 190 बाजारों से हैं| 

फिलहाल कंपनी ने अंग्रेजी टेक न्यूज वेबसाइट द वर्ज से कहा है कि वह फिलहाल किसी तरह कोई छंटनी नहीं कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट ने यह नहीं बताया है कि आखिर किस तारीख से ये स्टोर हमेशा के लिए बंद हो जाएंगे, हालांकि यह जरूर कहा है कि रिटेल स्टोर्स पर मिलने वाली सेवाएं ग्राहकों को ऑनलाइन दी जाएंगी। कंपनी ने कहा है कि उसकी ऑनलाइन बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है और हमारी टीम ग्राहकों को रिटेल स्टोर के मुकाबले वर्चुअल तौर पर बेहतर तरीके से सेवा दे रही है।माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, 'हमने एक ऐसी टीम का निर्माण किया है जिसमें मल्टीटैलेंटेड लोग हैं जो दुनिया के किसी भी कोने से काम कर सकते हैं। 

वहीं हमारी टीम सभी तरह के उपभोक्ताओं की मदद किसी भी परिस्थिति में करने के लिए तैयार है।ऐसे में  हमारी टीम में 120 से अधिक भाषाओं को जानने वाले लोग हैं। हमारी टीम अब पहले से ज्यादा मजबूत है।बता दें की 'मार्च में संक्रमण फैलने के बाद कंपनी ने अपने स्टोर्स बंद किए थे। इस दौरान माइक्रोसॉफ्ट की टीम ने छोटे व्यापारियों और एजुकेशन वाले ग्राहकों की मदद ऑनलाइन की। वहीं इसके लिए हजारों लोगों की ट्रेनिंग हुई और कॉल के जरिए लोगों की मदद की गई। इस दौरान माइक्रोसॉफ्ट की टीम ने 14,000 ऑनलाइन वर्कशॉप का आयोजन, समर कैंप और 3,000 वर्चुअल ग्रेजुएट क्लासेज का आयोजन किया है।

लावा करेगा गलवां घाटी में शहीद जवानों के परिजनों की मदद

समाचार की जगह प्रकाशनों को पैसे देगा गूगल

असली नंबर बताएं बिना ऐसे कर सकते है मैसेज या कॉल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -