समाचार की जगह प्रकाशनों को पैसे देगा गूगल

टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी गूगल ने नए लाइसेंसिंग प्रोग्राम का एलान किया है जिसके तहत न्यूज पब्लिशर्स को न्यूज के बदले पैसे दिए जाएंगे। गूगल के इस प्रोग्राम की शुरुआत फिलहाल ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और जर्मनी में हुई है।आपकी जानकारी के लिए बता दें की  इस प्रोग्राम के तहत गूगल हाई-क्वालिटी कंटेंट के लिए पब्लिशर्स को पैसे देगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस प्रोग्राम से न्यूज पब्लिशर्स को फायदा हो सकता है, क्योंकि फिलहाल कमाई के लिए उनकी 80 फीसदी निर्भरता गूगल विज्ञापन पर है। 

इसके साथ ही इस प्रोग्राम की मदद से उनकी कमाई होगी और लोगों को बेहतर और ऑरिजनल कंटेंट भी मिल सकते है । गूगल ने इसकी घोषणा करते हुए अपने एक बयान में कहा कि जल्द ही दुनियाभर के पब्लिशर्स इस प्रोग्राम का हिस्सा होंगे। वहीं दर्जनों देशों के न्यूज पब्लिशर्स गूगल न्यूज के साथ जुड़े हैं। गूगल के इस प्रोग्राम से स्थानीय और राष्ट्रीय दोनों तरह के पब्लिशर्स जुड़ सकेंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस प्रोग्राम के तहत गूगल ऑडियो, वीडियो, फोटो और स्टोरी के लिए पैसे देगा। वहीं ये कंटेंट गूगल मोबाइल एप पर उपलब्ध होंगे।  ऑडियो न्यूज की बात करें तो आप गूगल असिस्टेंट के जरिए प्ले न्यूज वॉयस कमांड देकर ऑडियो न्यूज (पॉडकास्ट) सुन सकते हैं। इसके अलावा पॉडकास्ट के लिए गूगल ने म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप स्पॉटिफाई से भी साझेदारी की है।

यह मोबाइल गेम जो भारतीय फिल्मों पर हैं आधारित

गूगल फ्री में यूजर्स के लिए लॉन्च करने वाला है न्यूज सर्विस

Acer : गेमिंग लवर्स के​ लिए कंपनी ने लॉन्च किए शानदार लैपटॉप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -