लोपेज़ ओब्रेडोर ने कहा- "अमेरिकी हथियार निर्माताओं के खिलाफ मैक्सिकन..."
लोपेज़ ओब्रेडोर ने कहा-
Share:

मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर ने इनकार किया है कि अमेरिकी हथियार निर्माताओं के खिलाफ उनकी सरकार के मुकदमे ने वाशिंगटन के घरेलू मामलों में "हस्तक्षेप" का गठन किया है। रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति ने स्पष्ट किया कि यह मुकदमा हथियार निर्माताओं और उनकी ढीली बिक्री प्रथाओं के खिलाफ था, न कि अमेरिकी सरकार या अमेरिकियों के हथियार रखने के अधिकार के खिलाफ।

मैक्सिकन सरकार ने बुधवार को मैसाचुसेट्स के बोस्टन शहर में एक संघीय अदालत में एक दीवानी मुकदमा दायर किया, जिसमें "मेक्सिको में कार्टेल और अन्य अपराधियों को अपने हथियारों की अवैध तस्करी को सक्रिय रूप से सुगम बनाने" के लिए एक दर्जन हथियार निर्माताओं से हर्जाना मांगा गया। "कोई प्रतिबंध नहीं है, कोई नियंत्रण नहीं है, वे ऑनलाइन भी खरीदते हैं," लोपेज़ ओब्रेडोर ने कहा, मुकदमे को जल्द ही हल नहीं किया जाएगा। लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि अमेरिकी कंपनियां संगठित अपराध के लिए हथियार बना रही हैं।

इसमें कहा गया है कि मैक्सिकन सरकार ने "मेक्सिको में ड्रग कार्टेल और अन्य अपराधियों को अपनी बंदूकों की अवैध तस्करी को सक्रिय रूप से सुगम बनाने के कारण होने वाली भारी क्षति को समाप्त करने के लिए" कार्रवाई की। विदेश मंत्रालय ने मुकदमे से संबंधित एक दस्तावेज में कहा, "बंदूक निर्माता "इस तथ्य से अवगत हैं कि उनके उत्पादों की तस्करी और नागरिक आबादी और मेक्सिको के अधिकारियों के खिलाफ अवैध गतिविधियों में उपयोग किया जाता है"।

तमिलनाडु ट्रेन यात्रियों को बड़ा झटका, रद्द हुई ये स्पेशल ट्रैन

ओलंपिक में हारी महिला हॉकी टीम पर हुई धनवर्षा, खिलाड़ियों को मिलेंगे इतने रुपये

क्रिस्टीना तिमानोव्स काया मामले में आईओसी ने दो चोरों को निकाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -