ओलंपिक में हारी महिला हॉकी टीम पर हुई धनवर्षा, खिलाड़ियों को मिलेंगे इतने रुपये

ओलंपिक में हारी महिला हॉकी टीम पर हुई धनवर्षा, खिलाड़ियों को मिलेंगे इतने रुपये
Share:

चंडीगढ़: टोक्यो ओलंपिक में सेमीफाइनल तक पहुंचकर इतिहास रचने वाली इंडियन महिला हॉकी टीम में सम्मिलित हरियाणा की 9 खिलाड़ियों को सरकार 50-50 लाख रुपये देगी। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया, हरियाणा सरकार ओलंपिक महिला हॉकी टीम में सम्मिलित राज्य की 9 प्लेयर्स को 50-50 लाख रुपये नकद पुरस्कार देगी।’ हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहकर अब तक का शानदार प्रदर्शन करने वाली इंडियन महिला हॉकी टीम को शुभकामनाएं दी। भारतीय टीम ब्रॉन्ज मैडल के मुकाबले में ब्रिटेन से 3-4 से पराजित हो गई। हरियाणा और पंजाब मेंप्लेयर्स के परिवार भारत की जीत की आस में टेलीविज़न के समक्ष नजरें गड़ाए बैठे रहे। 

वही कुरुक्षेत्र के शाहबाद में रानी के पिता रामपाल ने बताया कि टीम अच्छा खेली, मगर बदकिस्मती से पहला मेडल नहीं जीत सकी। उन्होंने कहा कि टीम के प्रदर्शन से खेल पर तथा उम्मीदवारों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। गोलकीपर सविता पूनिया के पिता महेंदर पूनिया ने सिरसा में बताया, ‘मैच का परिणाम भले ही जो हो मगर वे अच्छा खेले।’ नेहा गोयल की मां सावित्री मैच देखते वक़्त भावुक हो गई।

इंडियन महिला हॉकी टीम इस प्रकार ओलंपिक में इतिहास रचने से चूक गई। इंडियन महिला हॉकी टीम के पास पहली बार ओलंपिक में पदक जीतने का अवसर था, जो हाथ से निकल गया। बता दें कि महिला टीम अपना तीसरा ओलंपिक खेल रही थी। हालांकि पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर इंडियन महिला टीम ने इतिहास रच दिया था। 

क्रिस्टीना तिमानोव्स काया मामले में आईओसी ने दो चोरों को निकाला

ऑस्ट्रेलियाई धावक नागमल्डिन ने रचा इतिहास, ओलंपिक ट्रैक फ़ाइनल का किया किया नेतृत्व

Tokyo Olympics: 4 मिनट में दागे 3 गोल, लेकिन अंतिम क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसली जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -