लम्बे समय से चल रहा विवाद हुआ ख़त्म अब एयरपोर्ट से महज 3 मिनिट की दुरी पर बनेगा मेट्रो स्टेशन
लम्बे समय से चल रहा विवाद हुआ ख़त्म अब एयरपोर्ट से महज 3 मिनिट की दुरी पर बनेगा मेट्रो स्टेशन
Share:

इंदौर। शहर में एयरपोर्ट के पास मेट्रो का स्टेशन बनाया जाएगा। इसे लेकर बड़े लम्बे समय से मेट्रो ट्रेन कम्पनी और एयरपोर्ट अथॉरिटी के बीच कश्मकश चल रही थी। लेकिन सांसद शंकर लालवानी के साथ हुई बैठक में इस विवाद का अंत हुआ, साथ ही मेट्रो स्टेशन के लिए जगह भी निश्चित कर ली गई है। वहीं मेट्रो स्टेशन से हवाईअड्डे की दुरी को महज 3 मिनिट में तय कर सकेगी।

आज सुबह सांसद शंकर लालवानी की मध्यस्था से एक बैठक को आयोजित किया गया जिसका मुख्य उदेश्य एयरपोर्ट के नज़दीक बनने वाला मेट्रो स्टेशन का स्थान तय करना है। इस बैठक के दौरान एयरपोर्ट डायरेक्टर, सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर, इंदौर मेट्रो के महाप्रबंधक, अतिरिक्त महाप्रबंधक और जनरल कंसल्टेंट के आर्किटेक्ट और इंजीनियर उपस्थित थे।

एयरपोर्ट से 200 मीटर की दुरी पर बनने वाला मेट्रो स्टेशन अंडरग्राउंड बनाया जाएगा। वहीं, यात्रि आने-जाने के लिए एस्केलेटर का इस्तेमाल कर सकेंगे। बैठक के दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बिजासन मार्ग का सुझाव दिया था। जिसे मान्य करते हुए मेट्रो स्टेशन को मंजूरी भी मिल गई। वहीं, कहा जा सकता है कि, सांसद की मध्यस्था के चलते मेट्रो प्रोजेक्ट में आ रही बड़ी रुकावट को रास्ता मिल गया है। बता दे कि अब इस फैसले के बाद से मेट्रो का काम और भी तेजी से किया जाएगा।

इंदौर से गिरफ्तार हुए आतंकी सरफराज मेमन को NIA ने छोड़ा, जानिए क्यों?

शिवराज सरकार के बजट में हुए कई बड़े ऐलान, इन लोगों को मिलेगी स्कूटी

'जय श्री महाकाल' के साथ शुरू हुआ MP का बजट सत्र, टैक्स को लेकर हुआ ये ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -