शिवराज सरकार के बजट में हुए कई बड़े ऐलान, इन लोगों को मिलेगी स्कूटी
शिवराज सरकार के बजट में हुए कई बड़े ऐलान, इन लोगों को मिलेगी स्कूटी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। शिवराज सरकार के इस कार्यकाल का अंतिम बजट आज वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा पेश कर रहे हैं। विपक्ष ने भी पहले से इसमें त्रुटियां गिनाना आरम्भ कर दिया है। बजट में कहा गया है कि 80 करोड़ रुपए की लागत से प्रदेश की हवाई पट्टियों का विस्तार और उन्नयन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त कहा गया है कि तीर्थ यात्रियों को वायुयानों द्वारा तीर्थ स्थल घुमाया जाएगा।

बजट में कहा गया है कि राज्य में 3600 करोड़ की लागत से वाटर फ्लोटिंग सौर पार्क की स्थापना की जाएगी। इसके अतिरिक्त वित्त मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के जीरो कार्बन उत्सर्जन के सपने को पूरा करने के लिए मध्य प्रदेश भी आगे आ रहा है। इस वर्ष लगभग 1,000 पुराने सरकारी वाहनों का प्रयोग बंद किया जाएगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साइकिल देने का ऐलान किया था। इसके बाद बजट में कहा गया है कि 12 वीं फर्स्ट डिवीजन पास छात्राओं को ई-स्कूटी दी जाएगी। बता दें कि प्रदेश की छात्राओं को अभी साइकिल दी जाती है। 10वीं पास कर चुकी छात्राओं को शिवराज सरकार साइकिल देती है। वही बजट के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी योजना लाडली लक्ष्मी योजना के लिए वित्त मंत्री ने अपना खजाना खोला है। भाषण के चलते वित्त मंत्री ने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना के लिए 929 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की जाएगी। इसके अतिरिक्त राज्य में महिला स्व सहायता समूहों के लिए 660 करोड़ रुपए की राशि दिए जाने का प्रावधान किया गया है।  

'जय श्री महाकाल' के साथ शुरू हुआ MP का बजट सत्र, टैक्स को लेकर हुआ ये ऐलान

वायु सेना में अग्निवीर के लिए निकाली गई बंपर भर्तियां, 12वीं पास जरूर करें आवेदन

'भारत एक हिंदू राष्ट्र है, घोषणा हो चाहे ना हो', स्वामी सदानंद सरस्वती का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -