इंदौर से गिरफ्तार हुए आतंकी सरफराज मेमन को NIA ने छोड़ा, जानिए क्यों?
इंदौर से गिरफ्तार हुए आतंकी सरफराज मेमन को NIA ने छोड़ा, जानिए क्यों?
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से गिरफ्तार हुए संदिग्ध आतंकी सरफराज मेमन को NIA ने 8 घंटे पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया है। आतंकी कनेक्शन को लेकर तालिबान से आए एक मेल के पश्चात् सरफराज मेमन को गिरफ्तार किया गया था। आइबी, एनआईए एवं मुंबई ATS ने सरफराज से 8 घंटे तक पूछताछ की मगर उसका सीधे-सीधे किसी बड़े आतंकी संगठन या ISIS से कनेक्शन नहीं मिला। इस वजह से उसे अभी छोड़ दिया गया है।

मंगलवार देर रात सरफराज मेमन छोड़ दिया गया। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने इस बात की पुष्टि की है। हालांकि, उसके पासपोर्ट से यह जाहिर होता है कि उसने कई विदेश यात्रा की है। इसे लेकर जांच एजेंसियों का शक गहरा गया था। उसका फ़ोन भी विशेष साइबर लैब भेजा गया है।

डीसीपी इंटेलिजेंस रजत सकलेचा ने बताया, सरफराज और उसके माता-पिता सहित दो अन्य व्यक्तियों से कई बिंदुओं पर पूछताछ की गई। फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन से उसके कनेक्शन सामने नहीं आए हैं। अभी इसे लेकर और तहकीकात की जा रही है। जांच एजेंसी के अनुसार, सरफराज पाकिस्तान, चीन और हांगकांग में भी कई वर्ष बिताए हैं। टीम को एक मेल मिला था, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया था। तत्पश्चात, अनुमान लगाया जा रहा था कि चंदन नगर का रहने वाला सरफराज मेमन आईएसआई (ISI) से जुड़ा है। इसी आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया था।

रैपर बनने के लिए शख्स ने लगाई दुकान में सेंध, फिर ऐसे कबूला गुनाह

'जय श्री महाकाल' के साथ शुरू हुआ MP का बजट सत्र, टैक्स को लेकर हुआ ये ऐलान

वायु सेना में अग्निवीर के लिए निकाली गई बंपर भर्तियां, 12वीं पास जरूर करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -