मौसम विभाग ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट, इस जगह आ सकता है बर्फीला तूफान

By Emmanual Massey
Feb 23 2021 11:50 AM
मौसम विभाग ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट, इस जगह आ सकता है बर्फीला तूफान

मौसम मंत्रालय के मुताबिक 26 फरवरी तक हिमाचल और उत्तराखंड में भारी वर्षा के साथ बर्फबारी की आशंका जताई गई है। उत्तराखंड में तो बाकायदा बर्फीला तूफान आने का अंदेशा व्यक्त किया जा चुका है। हालांकि राजधानी दिल्ली में इसका असर कम ही नज़र आ रहे है।

मौसम मंत्रालय के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में भी 23 से 26 फरवरी के बीच बर्फीले तूफान की आशंका हैं। इन जगहों पर 25 और 26 फरवरी को तेज  वर्ष हो सकती है। देश के कई हिस्सों में जैसे- कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में तो उत्‍तरी केरल के ऊपर चक्रवाती गतिविधियां होने के की वजह से तेज बारिश हो सकती है।

सूचना के लिए बता दे कि पहाड़ी क्षेत्रों के मौसम में आए परिवर्तन का राजधानी दिल्ली में असर कम ही नज़र आएगा। यहां सुबह साढ़े 5 बजे का न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा चुका है। अधिकतम तापमान भी 30 से 32 डिग्री के मध्य रहने वाला है। देश की राजधानी में भी आज सुबह कोहरा छाया रहा। हालांकि दिन में पिछले दिनों की तरह आसमान साफ रहने वाला है। 27 फरवरी को आंशिक तौर पर बादल दिखाई दे सकते हैं।

लाल किला हिंसा: 1 लाख के इनामी लक्खा सिधाना का पुलिस को खुला चैलेंज, 25 दिन से है फरार

11 महीने बाद कश्मीर घाटी में रेल सेवाएं फिर से होंगी शुरू

26 जनवरी हिंसा मामले में जम्मू से एक किसान नेता गिरफ्तार