लाल किला हिंसा: 1 लाख के इनामी लक्खा सिधाना का पुलिस को खुला चैलेंज, 25 दिन से है फरार

By Bhavesh Bakshi
Feb 23 2021 11:03 AM
लाल किला हिंसा: 1 लाख के इनामी लक्खा सिधाना का पुलिस को खुला चैलेंज, 25 दिन से है फरार

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस के दिन लाल किला हिंसा के मास्टमांइड लक्खा सिंह सिधाना ने पुलिस को चैलेंज किया है। लक्खा ने आज बठिंडा में प्रदर्शन करने की घोषणा की है। लक्खा सिधाना ये भड़काऊ वीडियो जारी करते हुए पुलिस को खुलेआम चेतावनी देते हुए आंदोलन में पंजाब के युवाओं को शामिल होने की अपील की है।

वीडियो में सिधाना ने पंजाब के किसानों से आग्रह किया है कि वे किसान आंदोलन की कमान दोबारा अपने हाथ में लें। इसके अलावा उसने पंजाब के किसानों से 23 फरवरी को बठिंडा के गांव महराज में आयोजित रैली में बढ़ चढ़कर शामिल होने की बात कही। आपको बता दें कि लक्खा सिधाना लाल किला हिंसा मामले में आरोपी है। पिछले 25 दिनों से पुलिस लक्खा सिधाना को खोज रही है। दिल्ली पुलिस ने लक्खा सिधाना पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा है।

वीडियो किसी टेंट के अंदर रात में बनाया गया है। टेंट में नज़र आ रहा है कि कई लोग जमीन पर कंबल ओढ़कर सो रहे हैं। लक्खा उनके बीच बैठकर वीडियो बना रहा है। वह वीडियो में कह रहा है कि, '23 फरवरी को बड़ी संख्या में लाखों की संख्या में लोग पहुंचने चाहिए। बठिंडा जिले मेहराज पिंड में आओ, उधर ही प्रदर्शन रखा गया है। आओ मेरे भाइयों बड़ी संख्या में कोशिश करें ताकि पता लगे कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं।'

रूस ने आवश्यक परमाणु सत्यापन जारी रखने के लिए किया ईरान-आईएईए समझौते का स्वागत

FATF में फिर उठा एक बड़ा सवाल, पाक ने पर्ल के हत्‍यारों को क्‍यों बचाया...?

7 मार्च को राष्ट्रमंडल का संबोधन करेंगी क्वीन एलिजाबेथ- II