भारत-फ्रांस करेंगे जानकारी साझा, जल्द बन सकता है कोरोना का टीका
भारत-फ्रांस करेंगे जानकारी साझा, जल्द बन सकता है कोरोना का टीका
Share:

भारत के वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस बात पर सहमति जताई है कि दोनों देशों की विशेषज्ञ टीमें कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के साथ-साथ उपचार और टीकों पर चल रहे शोधों के बारे में जानकारी साझा करेंगी. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने महामारी से उत्पन्न संकट के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पहलुओं पर चर्चा की. उन्होंने वर्तमान स्थिति में वैश्विक सहयोग और एकजुटता के महत्व को रेखांकित किया.

कोरोना का असर अब दवा बाजार पर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ​फ्रांस के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी के इस दृष्टिकोण से सहमति व्यक्त की कि कोरोना संकट आधुनिक इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ है. यह दुनिया को वैश्वीकरण की एक नई मानव केंद्रित अवधारणा बनाने का अवसर प्रदान करता है. दोनों ने जलवायु परिवर्तन जैसे अन्य वैश्विक चिंताओं पर से ध्यान नहीं हटाने के महत्व को रेखांकित किया, जो मानवता को समग्र रूप से प्रभावित करते हैं.

छत्तीसगढ़ : इन कक्षाओं के छात्रों को नही देना होगी एग्जाम, सीधे मिलेगी अगली क्लास में एंट्री

इसके अलावा अपनी बातचीत में कोरोना वायरस महामारी के कारण फ्रांस में लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने मैक्रॉन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. बयान में कहा गया कि वे इस बात पर सहमत हैं कि दोनों देशों की विशेषज्ञों की टीमें सक्रिय रूप से वायरस के प्रसार को रोकने और टीकों पर शोध के बारे में जानकारी साझा करेंगी.

ब्रिटेन ने इंडियन और विदेशी डॉक्टरों के लिए किया यह काम

हरियाणा में कोरोना से डरे लोग, गंभीरता से कर रहे लॉकडाउन का पालन

OMG: कोरोना संक्रमित का मोबाइल इस्तेमाल करना नर्स को पड़ा भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -