ब्रिटेन ने इंडियन और विदेशी डॉक्टरों के लिए किया यह काम
ब्रिटेन ने इंडियन और विदेशी डॉक्टरों के लिए किया यह काम
Share:

लंदन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 40000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

ब्रिटेन सरकार ने मंगलवार को कहा कि भारत सहित विदेशी डॉक्टर, जिनके वीजा इस साल अक्टूबर में समाप्त हो रहे हैं, उन्हें एक साल के लिए स्वत: एक्सटेंशन मिल जाएगा, क्योंकि वे कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे हैं. ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल द्वारा घोषित इस योजना का लाभ लगभग 28,000 प्रवासी डॉक्टरों, नर्सो और अन्य लोगों को मिलेगा, जिनका वीजा एक अक्टूबर को समाप्त होने वाला है. मिली जानकारी के अनुसार  डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ कोरोना वायरस से निपटने और लोगों की जान बचाने के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के प्रयासों में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं. हम उन कार्यो के लिए उन सभी का बहुत आभार मानते हैं, जो वे करते हैं.

वहीं इस बात का पता चला है कि भारतीय मूल की मंत्री ने कहा कि मैं उन्हें वीजा प्रक्रिया से विचलित नहीं करना चाहती हूं. इसीलिए मैंने स्वत: ही उनके वीजा को एक साल के लिए मुफ्त में बढ़ा दिया है. गृह मंत्रालय ने कहा कि वीजा की यह बढ़ोतरी उनके परिवार के सदस्यों पर भी लागू होगी.

कोरोना वायरस से अब अमेरिका को खतरा, ट्रम्प बोले- 'आने वाला समय चुनौतीपूर्ण'

खुशखबरी: कोरोना से निजात दिलाएगी यह चीज

दुनियाभर के देशों में कोरोना का ही रोना, आस पास के देशों में लगा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -