मेहुल चौकसी की 41 अचल संपत्तिया सील
मेहुल चौकसी की 41 अचल संपत्तिया सील
Share:

पंजाब नेशनल बैंक में जांच एजेंसिया लगातार छापे मारी कर रही है इस मुहीम को आगे बढ़ाते हुए ईडी ने मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी की कुल 41 अचल संपत्तियों को सील कर दिया है जिनकी कीमत करीब 1217 करोड़ रुपये बतायी जा रही है जिनमे मुंबई स्थित 15 फ्लैट और 17 ऑफिस, कोलकाता स्थित शॉपिंग मॉल और अलीबाग में चार एकड़ जमीन पर बना फार्महाउस अलीबाग, नासिक, नागपुर, पनवेल व विल्लुपुरम में 231 एकड़ जमीन में फैले छह पार्सल और आंध्र प्रदेश के रंगारेड्डी जिले में 170 एकड़ में फैला एक हार्डवेयर पार्क जिसकी कीमत लगभग 500 करोड़ रुपये बताई जा रही है शामिल है.

गौरतलब है कि सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक मामले में कड़ी कार्यवाई करते हुए बैंक के इंटरनल चीफ ऑडिटर एमके शर्मा को गिरफ्तार किया था. वह चीफ मैनेजर रैंक के अधिकारी (पीएनबी के स्केल 4 स्तर के अफसर) हैं. इसके अलावा आयकर विभाग के अनुरोध पर ब्यूरो ऑफ इमीग्रेशन ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ अलग-अलग लुकआउट नोटिस/ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किए जा चुके हैं.

नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के विदेशी ठिकानो पर भी दबिश दिए जाने की तैयारी की जा रही है. PNB में हुए महाघोटाले के बाद ये दोनों विदेश भाग गए है और सीबीआई के द्वारा जारी समन का जवाब भी नहीं दे रहे है जिसके बाद ED और सीबीआई मिलकर आगे की ठोस करवाई करने जा रही है.

पीएनबी महाघोटाला में चीफ ऑडिटर हिरासत में

पीएनबी घोटाले में इलाहाबाद बैंक की वरिष्ठ अधिकारी से पूछताछ

अब 50 करोड़ से अधिक के एनपीए की होगी जाँच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -