अब 50  करोड़ से अधिक के एनपीए की होगी जाँच
अब 50 करोड़ से अधिक के एनपीए की होगी जाँच
Share:

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले का दायरा लगातार बढ़ते जाने से चिंतित वित्त मंत्रालय ने अब सभी सरकारी बैंकों से 50 करोड़ से ज़्यादा के एनपीए की जाँच करने को कहा है.

बता दें कि नीरव मोदी-मेहुल चौकसी मामले की जांच में 1251 करोड़ का एक नया घोटाला सामने आया है. इसके साथ ही ये घोटाला बढ़कर 12,636 करोड़ तक पहुंच गया है.पंजाब नेशनल बैंक ने सोमवार रात को स्टॉक एक्सचेंज को 1251 करोड़ के एक और धोखाधड़ी की जानकारी दी है. कुछ और एलओयू द्वारा राशि निकालने की जानकारी मिली है.

बैंकिंग क्षेत्र में घोटाले बढ़ते देख वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को सभी सरकारी बैंकों के प्रबंध निदेशकों को 50 करोड़ से ज़्यादा वाले बैड लोन यानी एनपीए के मामलों में संभावित धोखाधड़ी की जांच-पड़ताल के आदेश जारी किए हैं. वित्त सेवा सचिव राजीव कुमार ने ट्वीट कर कहा कि सरकारी बैंकों के एमडी को बैंक धोखाधड़ी , जानबूझ कर ऋण ना चुकाने वालों के खिलाफ समय पर कार्रवाई और मामला सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिया गया है. बैंकों से ऋण स्वीकृत करने के दौरान जो खामियां और अनियमितताएं सामने आई हैं उससे निपटने के लिए वित्त मंत्रालय ने ये दिशा-निर्देश जारी किए हैं . बैंकों में धोखाधड़ी के  लगातार सामने आ रहे मामले चिंता का विषय बन गए हैं

यह भी देखें

देश के हर शख्स पर है इतने हजार का कर्ज

भगौड़े आर्थिक अपराधियों पर नकेल कसने आएगा नया कानून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -