जमात-ए-इस्लामी पर NIA की छापेमारी से भड़की महबूबा मुफ़्ती, केंद्र सरकार को सुनाई खरी-खोटी

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) सुप्रीमो और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि में जमात-ए-इस्लामी के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा छापेमारी करवा कर केंद्र सरकार ने "अपने ही पाले में गोल कर लिया है." मुफ्ती ने कहा कि इस तरह के दमनकारी कदम अस्थायी रूप से चल सकते हैं, किन्तु लंबे समय में इनका विपरीत असर होगा.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'जमात पर NIA की छापेमारी, भारत सरकार द्वारा कथित 'अभिन्न अंग' के खिलाफ शुरू किया गया प्रतीकात्मक युद्ध है. एक विचारधारा का मुकाबला किसी बेहतर विचार से करने की जगह, वह विरोधियों का कठोरता से दमन कर रही है. जम्मू कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों के बीच खाई हर दिन गहरी हो रही है. यह अपने पाले में गोल करने जैसा है."

बता दें कि NIA ने जम्मू-कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी से संबंधित सदस्यों के खिलाफ रविवार को कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. लगभग दो वर्ष पूर्व केंद्र ने आतंकवाद रोधी कानूनों के तहत इस धार्मिक समूह पर बैन लगाया था. अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर के करीब सभी जिलों और जम्मू क्षेत्र में रामबन, किश्तवाड़, डोडा और राजौरी सहित कुछ जिलों में जमात-ए-इस्लामी के सदस्यों के मकानों तथा कार्यालयों पर 45 से ज्यादा ठिकानों पर छापे मारे गए.

कोरोना MP को कैसे नुकसान पहुंचा सकता है, यहाँ विष्णु और शिव हैं: राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग

संयुक्त राज्य अमेरिका ने जीते सबसे ज्यादा गोल्ड मैडल

देश भर में बुनकरों की सेवाओं की सराहना हुई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -