भाजपा मंत्री ने लोगों को चिकन, मटन, मछली से ज्यादा बीफ खाने के लिए किया प्रोत्साहित

मेघालय सरकार में भाजपा के मंत्री सनबोर शुल्लई ने राज्य के लोगों को चिकन, मटन और मछली की तुलना में अधिक गोमांस खाने के लिए प्रोत्साहित किया, इस आशंका को दूर करते हुए कि उनकी पार्टी इसके खिलाफ थी। पिछले हफ्ते कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले भाजपा के एक वरिष्ठ नेता शुल्लई ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में हर कोई जो चाहे वह खाने के लिए स्वतंत्र है। उन्होंने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा- "मैं लोगों को चिकन, मटन या मछली की तुलना में अधिक गोमांस खाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। लोगों को अधिक गोमांस खाने के लिए प्रोत्साहित करके, यह धारणा दूर हो जाएगी कि भाजपा गोहत्या पर प्रतिबंध लगाएगी।"

शुलाई, जो पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री हैं, ने यह भी आश्वासन दिया कि वह असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मेघालय में मवेशी परिवहन पड़ोसी राज्य में नए गाय कानून से प्रभावित न हो। मेघालय और असम के बीच जटिल सीमा विवाद पर, तीन बार के विधायक ने कहा कि यह उचित समय है कि राज्य सीमा और अपने लोगों की सुरक्षा के लिए अपने पुलिस बल का उपयोग करे।

उन्होंने कहा, "अगर असम के लोग सीमावर्ती इलाके में हमारे लोगों को परेशान करते रहे तो अब सिर्फ बात करने और चाय पीने का समय नहीं है... हमें प्रतिक्रिया देनी होगी, हमें मौके पर ही कार्रवाई करनी होगी।" हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि वह हिंसा समर्थक नहीं थे। "हमारे पास अपने लोगों की रक्षा करने की भावना होनी चाहिए, हमें अपने बल का उपयोग करना चाहिए - पुलिस को असम पुलिस से बात करने के लिए मोर्चे पर जाना चाहिए।" अपनी भूमि और लोगों की "रक्षा के लिए खड़े" होने के लिए मिजोरम पुलिस की सराहना करते हुए, भाजपा मंत्री ने मेघालय पुलिस की आलोचना की, जो सीमावर्ती निवासियों की रक्षा करने के लिए हमेशा "बैकफुट पर देखी जाती है"।

मुस्लिम महिला अधिकार दिवस पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी- तीन तलाक खत्म करने का फैसला मजबूत...

मिजोरम के मुख्यमंत्री ने कहा- "केंद्रीय गृह मंत्री और असम के मुख्यमंत्री के साथ..."

असम की नाकाबंदी से समस्यां में पड़ा मिजोरम, जरुरी सामान का हुआ अभाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -