मिजोरम के मुख्यमंत्री ने कहा-
मिजोरम के मुख्यमंत्री ने कहा- "केंद्रीय गृह मंत्री और असम के मुख्यमंत्री के साथ..."
Share:

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने आज गृह मंत्री अमित शाह और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ टेलीफोन पर चर्चा के बाद कहा कि असम के साथ सीमा विवाद को बातचीत के जरिए सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने मिजोरम के लोगों से स्थिति को किसी भी तरह के संभावित बिगड़ने से रोकने की अपील की है।

मिजोरम के मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा- "केंद्रीय गृह मंत्री और असम के मुख्यमंत्री के साथ टेलीफोन पर हुई चर्चा के अनुसार, हम मिजोरम-असम सीमा मुद्दे को सार्थक बातचीत के जरिए सुलझाने पर सहमत हुए।" मिजोरम सरकार के सूत्रों ने कहा- "स्थिति को खराब करने के लिए दोनों सरकारों के बीच नए सिरे से बातचीत शुरू हो गई है।" उन्होंने कहा कि राज्य सरकार असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ दायर एक मामले को वापस लेने पर विचार कर रही है। सूत्रों ने कहा कि केंद्र ने दोनों राज्यों से कहा है कि उनके अधिकारियों और बलों को संघर्ष क्षेत्र का दौरा करते समय हथियार ले जाने की अनुमति नहीं होगी, जो अब केंद्रीय बलों द्वारा संचालित है।

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने दोनों राज्यों को तनाव कम करने की योजना के तहत आपात स्थिति और आवश्यक आपूर्ति बहाल करने को कहा है। "हमारा मुख्य ध्यान पूर्वोत्तर की भावना को जीवित रखने पर है," श्री शर्मा ने बाद में दिन में ट्वीट किया, जिसमें जोर देकर कहा कि सीमा विवादों को केवल चर्चा के माध्यम से हल किया जा सकता है। 26 जुलाई को मिजोरम-असम अंतर-राज्यीय सीमा पर संघर्ष में छह असम पुलिस कर्मियों सहित सात लोगों के मारे जाने और कई घायल होने के बाद असम और मिजोरम तनावपूर्ण सीमा गतिरोध में लगे हुए हैं। दोनों राज्यों ने इनकार कर दिया है संघर्ष के बाद एक-दूसरे द्वारा जारी किए गए सम्मन का सम्मान करें। मिजोरम ने इस घटना को लेकर अपनी प्राथमिकी में असम के मुख्यमंत्री और अन्य शीर्ष अधिकारियों का नाम लिया है।

असम की नाकाबंदी से समस्यां में पड़ा मिजोरम, जरुरी सामान का हुआ अभाव

बुलट से मुंबई की सैर पर निकले कार्तिक आर्यन, वायरल हुई ये जबरदस्त तस्वीरें

असम के सीएम का बड़ा बयान, कहा- "अगर मेरे खिलाफ एफआईआर से समस्या का समाधान हो जाता...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -