मुस्लिम महिला अधिकार दिवस पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी- तीन तलाक खत्म करने का फैसला मजबूत...
मुस्लिम महिला अधिकार दिवस पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी- तीन तलाक खत्म करने का फैसला मजबूत...
Share:

नई दिल्ली: 1 अगस्त यानी आज “मुस्लिम महिला अधिकार दिवस” के तौर पर मनाया जा रहा है। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी एक विशेष मीडिया पोर्टल से चर्चा में कहा, तीन तलाक एक क्रिमिनल कुरिति तथा कुप्रथा थी उसे नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने समाप्त किया है, ये काफी पहले हो जाना चाहिए था। शाहबानो के वक़्त में सर्वोच्च न्यायालय के बोलने पर अवसर आया था मगर राजीव गांधी सरकार ने समाप्त करने की बजाय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को निषक्रिय करने के लिए कानून बना दिया, ये मोदी जी की मजबूत इच्छा शक्ति का परिणाम है।

वही महिलाओं का सशक्तिकरण करने के लिए साढ़े 6 वर्षों में 5 करोड़ से अधिक अल्पसंख्यक बच्चियों को स्कॉलरशिप दी गई, इससे ड्रॉप आउट रेट 73 फिसदी से 30/35 % पर रुक गया है इसे 0% पर लाना है। नकवी ने बताया कॉमन सिविल कोड के बारे में संविधान ने सरकारों को आदेश दिया है, समाज को तैयार करने की आवश्यकता है, अभी सरकार ने इस दिशा में कुछ नहीं सोचा है।

वही AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए उन्होंने बताया, ये वो लोग हैं (औवेसी) हमेशा मुस्लिम महिलाओं की स्वतंत्रता तथा सशक्तिकरण के खिलाफ़ रहे हैं, वो उन्हें दबा कुचलकर रखना चाहते हैं, तीन तलाक को कानूनी अपराध घोषित किया गया तो इनमें बेचेनी बेहद स्पष्ट नजर आई थी तो आज मुस्लिम महिला अधिकार दिवस मनाया जा रहा तो इनके सीने पर कुंदे चल रहे होंगे। 1 अगस्त 2019 को केन्द्र सरकार ने ट्रिपल तलाक को कानूनी दोष का अमली जामा पहनाया था, उसी के मौके पर 1 अगस्त को मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है।

मोदी सरकार पर हुई पैसो की बारिश, जुलाई 2021 में GST कलेक्शन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

सावधान! शराब के साथ बिलकुल भी न करें इन चीजों का सेवन

श्वेता तिवारी ने बिखेरे अपने जलवे, तस्वीरें देख फैंस हुए मदहोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -