कांवड़ यात्रा पर हरिद्वार पहुंचे भक्तों को रहना होगा क्वारंटाइन, नहीं मिलेगा जल
कांवड़ यात्रा पर हरिद्वार पहुंचे भक्तों को रहना होगा क्वारंटाइन, नहीं मिलेगा जल
Share:

हरिद्वार: कोरोना वायरस के कारण उत्तराखंड सरकार ने इस वर्ष हरिद्वार में होने वाली कांवड़ यात्रा पर बैन लगा दिया है. लिहाजा अब यात्री गंगा नदी से जल से नहीं ले सकेंगे. यदि कोई कांवड़िया उत्साह में चोरी छिपे हरिद्वार आ जाता है और वो प्रशासन की निगाहों में आ जाता है तो उसे प्रशासन 14 दिनों के लिए क्वारनटीन में रखेगा और इसका पूरा खर्च कांवड़िये को स्वयं वहन करना पड़ेगा. इसलिए इस साल हरिद्वार की यात्रा पर न जाना ही बेहतर होगा.

बुधवार को इस सम्बन्ध में हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर और हरिद्वार के पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने बैठक की है और ये निर्धारित किया गया कि कोरोना संक्रमण में किसी किस्म का रिस्क नहीं लिया जा सकता है. हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिहाज से कांवड़ यात्रा पर पूर्ण बैन रहेगा. डीएम ने कहा कि मीटिंग में ये निर्णय लिया गया कि किसी कांवड़िये को शहर में घुसने नहीं दिया जाएगा, लेकिन अगर कोई कांवड़िया ट्रेन या फिर दूसरे माध्यमों से शहर प्रवेश कर जाता है तो उसे उसके अपने खर्चे पर 14 दिनों के लिए क्वारनटीन में रखा जाएगा.

आपको बता दें की हरिद्वार की वार्षिक कांवड़ यात्रा में प्रति वर्ष हजारों श्रद्धालु हरिद्वार में गंगा नदी से जल ले जाकर भगवान शिव के मंदिर में अर्पित करते हैं. इस बार कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से ये यात्रा निरस्त कर दी गई है.

डॉक्टर्स डे पर रितेश-जेनेलिया ने लिया यह अहम फैसला, जानकर करेंगे तारीफ़

सोने की कीमत में जबरदस्त तेजी, जानें क्या है नया भाव

अमेरिकी सांसद ने की भारत की सराहना, देश से मित्रता के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -