अमेरिकी सांसद ने की भारत की सराहना, देश से मित्रता के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद

Jul 01 2020 06:05 PM
अमेरिकी सांसद ने की भारत की सराहना, देश से मित्रता के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद

अमेरिका के एक सांसद ने भारत और अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ एक साथ मिलकर किये गए प्रयासों कि सराहना की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि सराहना करते हुए देश को अपना मित्र बनाने के लिए धन्यवाद कहा। मंगलवार रात अमेरिकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में रिपब्लिकन जॉन कार्टर ने ना केवल अमेरिका और भारत के बीच मजबूत राजनयिक संबंधों की वकालत की बल्कि यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते लोकतंत्र में निहित महत्वपूर्ण मूल्यों को साझा करते हैं।

उसके बाद रिपब्लिकन पार्टी की और से टेक्सास से सांसद कार्टर ने कहा, 'भारत और अमेरिका सभी तरह के आतंकवाद का संयुक्त होकर मुकाबला कर रहे हैं। मैं आतंकवाद के उन्मूलन में भारत और अमेरिका के साथ मिलकर किये गए प्रयासों की सराहना करता हूं। मैं प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका का मित्र होने के लिए तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।'वही कार्टर ने ह्यूस्टन में भारतीय महावाणिज्य दूतावास के साथ अपनी हालिया बैठक का उल्लेख करते हुए कहा कि दोनों ही देश एक-दूसरे की मिलकर मदद कर रहे हैं। कार्टर आगे बताते हुए कहा,'फरवरी में भारत की यात्रा पर गए राष्ट्रपति ट्रंप का ना केवल जोरदार स्वागत किया गया बल्कि उन्होंने वहां एक लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित किया। इस दौरान राष्ट्रपति उन बातों पर भी चर्चा कि, जिसमें वे और पीएम नरेंद्र मोदी दोनों साथ मिलकर काम कर रहे है.

जैसा कि सभी जानते है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी के अंत में दो दिन के दौरे पर भारत आए थे। इस दौरान उन्होंने गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप सेमिनार में हिस्सा भी लिया था। उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका ट्रंप भी भारत आई थीं। ट्रंप ने भी इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में विश्वास व्यक्त करते हुए अपने भाषण में कहा था कि वे आतंकवाद से निपट लेंगे। राष्ट्रपति ट्रंप ने इस दौरान आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के साथ और सहयोग करने का आश्वासन दिया था। तथा अमेरिका और भारत कि इस मित्रता को अनंतकाल तक चलने का दावा भी किया.

चीन पर भड़के सोनू निगम, फैंस से की यह अपील

देसी गर्ल ने साइन की अमेजन प्राइम के साथ करोड़ो की डील

मैगजीन कवर पर बहुत क्यूट कपल बने नजर आए ऋचा और अली