गुपकार घोषणा को लेकर फारूक अब्दुल्ला के घर बड़ी बैठक, महबूबा मुफ़्ती भी होंगी शामिल
गुपकार घोषणा को लेकर फारूक अब्दुल्ला के घर बड़ी बैठक, महबूबा मुफ़्ती भी होंगी शामिल
Share:

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने घाटी के विशेष दर्जे के संबंध में गुपकार घोषणा पर भविष्य की कार्रवाई का रोडमैप तैयार करने के लिए गुरुवार यानी आज अपने आवास पर एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भी शामिल होंगी।

बता दें कि महबूबा मुफ्ती को 14 माह की हिरासत के बाद मंगलवार को रिहा किया गया था । नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और फ़ारूक़ के पुत्र उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, मेरे पिता और मैंने महबूबा मुफ्ती साहिबा से मिलकर रिहाई के बाद उनका हालचाल जाना। उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ़्ती ने गुपकार घोषणा पर दस्तखत करने वालों की गुरुवार को होने वाली बैठक में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

उमर अब्दुल्ला ने आगे कहा कि, उन्होंने कल दोपहर बाद गुपकार घोषणा पर दस्तखत करने वालों की बैठक में हिस्सा लेने के फारुक साहब के निमंत्रण को विनम्रता से स्वीकार कर लिया है। बता दें कि गुपकार घोषणा, फारूक अब्दुल्ला के गुपकार स्थित आवास पर चार अगस्त, 2019 को हुई सर्वदलीय बैठक के बाद जारी किया गया एक प्रस्ताव है। इसमें कहा गया था कि पार्टियों ने सर्व-सम्मति से निर्णय लिया है कि जम्मू कश्मीर की पहचान, स्वायत्तता और उसके विशेष दर्जे को संरक्षित करने के लिए वे मिलकर कोशिश करेंगी।

जानिए क्या है ग्लोबल हैंड वाशिंग डे का महत्त्व

जानिए क्या है world white cane day

भाजपा में आई खुशबू सुंदर ने कांग्रेस पर किया पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -