मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना को लेकर ली समीक्षा बैठक
मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना को लेकर ली समीक्षा बैठक
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी तेजी से फ़ैल रही है। ऐसे में एक बार फिर से पुराने हालात बनते जा रहे हैं। इसी के चलते सरकार और प्रशासन के द्वारा संक्रमण को नियंत्रण में लाने के प्रयास किए जा रहे है। इन सभी के बीच मंत्रालय में कोरोना के मद्देनजर प्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेज के डीन और उनसे संबद्ध अस्पतालों के अधीक्षक और एचओडी के साथ वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिए समीक्षा बैठक की है।

इस दौरान बैठक में प्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि, 'प्रदेश में सभी मैडिकल कॉलेज पूरी तरह तैयार हैं। बिस्तर व मैनपावर जैसे - डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ़ की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। ऑक्सीजन और दवाई की उपलब्धता और जो कोरोना के मरीज़ भर्ती हैं उनकी पैथोलॉजी और बायोकैमिस्ट्री की जांच समय से हो सके इसको सुनिश्चित किया जाए।' इसी के साथ उन्होंने कहा, 'पूरे प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में सितंबर का जो पीक था उसमें 5 फ़ीसदी का इज़ाफ़ा करके उन्हें टारगेट दिया है कि प्रत्येक मैडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन बैड, एचडीयू और आईसीयू बैड की पूरी व्यवस्था की जाए और लगभग सभी मेडिकल कॉलेज ने अपने टारगेट पूरे कर लिए हैं।' इसी के साथ ही बैठक में रोज़ होने वाले टैस्ट, उनके टारगेट और 24 घंटे में टैस्टिंग की रिपोर्ट पोर्टल पर दर्ज होने के साथ हितग्राही तक पहुँचने को लेकर चर्चा हुई।

वहीँ इस दौरान बैठक के दौरान यह भी कहा गया कि, 'हमारे मेडिकल कॉलेजों की रिसर्च विंग इस संक्रमण के निदान, रोकथाम और फैलाव को लेकर विस्तृत रिसर्च करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि अलग-अलग ज़िलों में या उस मैडिकल कॉलेज के कैचमेंट एरिया में संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रशासन को सलाह देंगे।' इसी के साथ बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री मो।सुलेमान जी, आयुक्त श्री निशांत जी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

फॉक्सवैगन ग्रुप ने नाम बदलकर 'वोल्टस्वागेन' करने की बनाई योजना

इरफान पठान के बाद कोरोना संक्रमित हुई महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर

ठीक होकर घर लौटे सतीश कौशिक लेकिन अस्पताल में एडिमट है उनकी बेटी, बोले- 'दुआ करो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -