फॉक्सवैगन ग्रुप ने नाम बदलकर 'वोल्टस्वागेन' करने की बनाई योजना

Mar 30 2021 10:56 AM
फॉक्सवैगन ग्रुप ने नाम बदलकर 'वोल्टस्वागेन' करने की बनाई योजना

फॉक्सवैगन ग्रुप ने अमेरिका में अपने ट्रेड का नाम बदलने को लेकर बड़ा रहस्योद्घाटन किया है। कंपनी ने अपना नाम बदलकर 'वोल्टवैगन' करने की योजना बनाई है क्योंकि यह तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों पर अपने उत्पादन को केंद्रित करता है। यह अपने वाहनों के उत्सर्जन के माप में धोखाधड़ी पर एक घोटाले से दूरी बनाने की कोशिश कर रहा है।

जर्मन ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन ने मंगलवार को अपना नाम बदलने की आधिकारिक घोषणा तय की। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नाम बदलने की घोषणा करते हुए संक्षिप्त एक बयान में पोस्ट किया लेकिन बाद में बयान वापस ले लिया गया। इस बीच, VW अपनी नई लॉन्च ID.4 इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए बुकिंग स्वीकार कर रहा है। मॉडल की बिक्री केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में है और आश्चर्यजनक रूप से यह बिक्री के लिए कंपनी का एकमात्र नया इलेक्ट्रिक मॉडल है, हालांकि अधिक के लिए योजनाएं हैं। यहां तक कि बिक्री के लिए ID.4 के साथ, अमेरिकी सड़कों पर फॉक्सवैगन का केवल एक छोटा सा अंश 'वोल्टस्वैगन' नाम ले जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में निकट भविष्य में कंपनी का वाहन गैसोलीन चालित बना रहेगा और ब्रांडेड फॉक्सवैगन बना रहेगा। अमेरिका के फॉक्सवैगन ग्रुप का नाम, जिसमें ऑडी, बेंटले, बुगाटी और लेम्बोर्गिनी ब्रांड भी शामिल हैं, नहीं बदलेंगे। बल्कि, केवल फॉक्सवैगन ब्रांड में "कश्मीर" एक "टी" में बदल जाएगा। सूत्रों का कहना है कि अपने इलेक्ट्रिक वाहनों में कंपनी ' वोल्टस्वैगन ' नाम के साथ एक बाहरी बिल्ला ले जाएगी, जबकि गैसोलीन वाहनों में अभी भी सामान्य 'VW' होगा लेकिन कोई व्यापार नाम नहीं होगा।

सड़क हादसा- कृष्णा जिले में एक ऑटो ने वाहन को मारी टक्कर

सिट्रोन इंडिया-स्पेक C5 एयरक्रॉस एसयूवी इस महीने हो सकती है लॉन्च

जगुआर लैंड रोवर कल भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार करेगी लॉन्च