अब क्या बहाना बनाओगे अखिलेश ? उपचुनाव में सपा की हार पर मायावती ने कसा तंज
अब क्या बहाना बनाओगे अखिलेश ? उपचुनाव में सपा की हार पर मायावती ने कसा तंज
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की शर्मनाक शिकस्त को लेकर ट्वीट के जरिए अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया है। मायावती ने कहा है कि गोला उपचुनाव में तो बसपा मैदान में नहीं थी। अब सपा अपनी इस हार के लिए कौन सा बहाना बनाएगी?

उल्लेखनीय है कि, यूपी के पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से ही बसपा और सपा के बीच अपने मतदाताओं को संदेश देने की होड़ सी लगी हुई है। इसमें सपा, जहां बसपा पर भाजपा से सांठगांठ कर जानबूझकर ऐसे प्रत्याशी खड़े करने का आरोप लगा रही है, जो सपा उम्मीदवार को नुकसान और भाजपा को फायदा पहुंचाए। तो वहीं बसपा का कहना है कि मुस्लिमों के एकतरफा सपा के पक्ष में मतदान करने के कारण ही यूपी चुनाव में हिंदू वोटों का ध्रुवीकरण हुआ। बसपा का कहना है कि, यही कारण है कि भाजपा दोबारा बहुमत की सरकार बनाने में सफल रही और बसपा को अब तक की सबसे बुरी शिकस्त (महज एक सीट पर जीत) का सामना करना पड़ा। 

'केवल हिन्दुओं को मारना ही था मुस्लिम भीड़ का मकसद..', कोर्ट ने बताई 'दिल्ली दंगे' की सच्चाई

सियासी पंडित बताते हैं कि, मायावती का प्रयास वोटरों, खासकर मुस्लिम मतदाताओं को यह समझाने का है कि यूपी में बसपा ही वो पार्टी है, जो भाजपा को मात दे सकती है, इसलिए सपा को वोट देने का कोई लाभ नहीं है। वहीं, सपा लगातार बसपा पर भाजपा से मिलीभगत करने का आरोप लगा रही है। इस साल जून में आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा की शिकस्त के बाद भी अखिलेश यादव ने बसपा पर हार का ठीकरा फोड़ा था। दरअसल, बसपा ने इस सीट से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को मैदान में उतारा था। अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा था कि बसपा जानबूझकर ऐसे उम्मीदवार उतारती है, जिससे सपा के वोट बंट जाएं और भाजपा को फायदा हो। 

जहांगीरपुरी दंगे के मुख्य आरोपी अंसार ने जमानत मिलते ही बिगाड़ा माहौल, पुलिस ने फिर दबोचा

लेकिन, अब तो गोला गोकर्णनाथ सीट पर बसपा ने कोई उम्मीदवार ही नहीं उतारा और कांग्रेस ने भी यहाँ से चुनाव नहीं लड़ा। ऐसे में मुकाबला भाजपा और सपा में ही था, फिर भी सपा हार गई। मायावती ने सपा की इसी शिकस्त पर तंज कसते हुए अखिलेश से पुछा है कि, वो अब क्या बहाना बनाएँगे। मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'यूपी के खीरी का गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव भाजपा की जीत से ज्यादा सपा की 34,298 वोटों से करारी हार के लिए काफी चर्चाओं में है। बीएसपी जब अधिकांशतः उपचुनाव नहीं लड़ती है और यहाँ भी चुनाव मैदान में नहीं थी, तो अब सपा अपनी इस हार के लिए कौन सा नया बहाना बनाएगी?'

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने लिखा है कि, 'अब अगले महीने मैनपुरी लोकसभा व रामपुर विधानसभा के लिए उपचुनाव में, आजमगढ़ की तरह ही, सपा के सामने अपनी इन पुरानी सीटों को बचाने की चुनौती है। देखना होगा कि क्या सपा ये सीटें भाजपा को हराकर पुनः जीत पाएगी या फिर वह भाजपा को हराने में सक्षम नहीं है, यह पुनः साबित होगा।'

'हिन्दू शब्द का मतलब बहुत गन्दा, ये इराक-ईरान से भारत आए..', कांग्रेस नेता ने उगला जहर, Video

Video: 'भाजपा को वोट देना, AAP को नहीं', कांग्रेस नेता ने लोगों से की अपील

10% EWS आरक्षण पर राजनीति शुरू, कांग्रेस नेता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया 'जातिवादी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -