'हिन्दू शब्द का मतलब बहुत गन्दा, ये इराक-ईरान से भारत आए..', कांग्रेस नेता ने उगला जहर, Video
'हिन्दू शब्द का मतलब बहुत गन्दा, ये इराक-ईरान से भारत आए..', कांग्रेस नेता ने उगला जहर, Video
Share:

बैंगलोर: एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा, निकालकर एकता का सन्देश देने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस नेता देश के बहुसंख्यक समाज के प्रति अपनी घृणा का प्रदर्शन कर समुदायों में खाई पैदा करने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्याध्यक्ष सतीश जारकीहोली (Satish Jarkiholi) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे उन्होंने हिन्दू धर्म को लेकर जमकर जहर उगला है। इसका वीडियो ज़ी न्यूज़ पर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

 

कांग्रेस नेता सतीश जारकीहोली ने हिंदू शब्द को लेकर विवादित देते हुए कहा है कि यह शब्द भारत का नहीं है। यही नहीं, सतीश जारकीहोली ने यह भी कहा है कि, हिन्दू ईरान और इराक से यहाँ (भारत) आए हैं और भारत से उनका कोई ताल्लुक नहीं है। अब कांग्रेस नेता के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस पर बवाल मच गया है। कर्नाटक के बेलगावी जिले के निप्पान्नी इलाके में रविवार (6 नवंबर) को मानव बंधुत्व संगठन के एक कार्यक्रम के दौरान अपने भाषण देते हुए सतीश जारकीहोली ने कहा है कि हिंदू शब्द भारत का नहीं है। इसे जबरन हम पर थोपा जा रहा है।

हिंदी में दिए अपने भाषण में उन्होंने कहा कि हिंदू शब्द का अर्थ बहुत ही गंदा है। कांग्रेस नेता सतीश जारकीहोली ने कहा है कि 'हिंदू शब्द पर्शियन है और कुछ लोग इस विदेशी शब्द को लेकर क्यों शोर मचा रहे हैं, ये समझ नहीं आता। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस बात की व्यापक चर्चा होनी चाहिए कि एक विदेशी शब्द हम पर क्यों जबरदस्ती थोपा जा रहा है। बता दें कि, इससे पहले राहुल गांधी खुद भी हिन्दू और हिंदुत्व को लेकर कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। कांग्रेस नेताओं के इस तरह के बयानों के बाद ही ये सवाल उठता है कि, आखिर कांग्रेस को देश की बहुसंख्यक आबादी हिन्दुओं से इतनी घृणा क्यों है ? क्या कांग्रेस के नेता किसी भी दूसरे मजहब को लेकर इस तरह के बयान दे सकते हैं ? या फिर कांग्रेस केवल अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए बहुसंख्यकों की आस्था का मजाक बनाती रहती हैं ? 

'केवल हिन्दुओं को मारना ही था मुस्लिम भीड़ का मकसद..', कोर्ट ने बताई 'दिल्ली दंगे' की सच्चाई

जहांगीरपुरी दंगे के मुख्य आरोपी अंसार ने जमानत मिलते ही बिगाड़ा माहौल, पुलिस ने फिर दबोचा

छावला गैंगरेप और मर्डर केस: हाई कोर्ट ने सुनाई थी फांसी, अब SC ने तीनों आरोपियों को किया बरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -