मार्च में पड़ेगी मई-जून जैसी गर्मी, दिल्ली-NCR में अभी से दिखने लगी तपिश
मार्च में पड़ेगी मई-जून जैसी गर्मी, दिल्ली-NCR में अभी से दिखने लगी तपिश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में फरवरी में ही गर्मी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 10 दिनों से लगातार तापमान में इजाफा हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों ने आज मंगलवार (28 फ़रवरी) को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गर्मी से राहत की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार (1 मार्च) को हल्की बूंदाबांदी और तेज हवा चलने का अनुमान जताया है।

रिपोर्ट के अनुसार, देश की राजधानी में सोमवार (27 फ़रवरी) को गर्मी महसूस की गई और अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक 32.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि दिल्ली ने न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 14.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आर्द्रता का स्तर 94 फीसद से 28 फीसद के बीच रहा। दिल्ली का 24 घंटे का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शाम 4 बजे 260 था।

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, मार्च के मध्य तक तापमान में और वृद्धि हो सकती है। ऐसे में मार्च में ही मई-जून जैसी गर्मी हो सकती है। बारिश नहीं होने से चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान करेगी। दिन और रात का तापमान सामान्य से अधिक रहने का ही अनुमान है।

एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे बड़े धनकुबेर, बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़ा

इंदौर से खूंखार आतंकी सरफ़राज़ मेमन गिरफ्तार, NIA ने जारी किया अलर्ट

शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया के बाद अब कविता की बारी, गिरफ्तार होंगी CM की बेटी ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -