इंदौर से खूंखार आतंकी सरफ़राज़ मेमन गिरफ्तार, NIA ने जारी किया अलर्ट
इंदौर से खूंखार आतंकी सरफ़राज़ मेमन गिरफ्तार, NIA ने जारी किया अलर्ट
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी सरफराज मेमन को देर रात अरेस्ट कर लिया है। इस संबंध में NIA ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी सरफ़राज़ इंदौर के ही चंदन नगर इलाके की ग्रीन पार्क कॉलोनी का निवासी है और यहीं से उसे दबोचा गया है। NIA ने मुंबई पुलिस को ईमेल भेजकर इस आतंकी मेमन को लेकर अलर्ट जारी करते हुए इसे खतरनाक करार दिया था।

जिसके बाद मुंबई पुलिस द्वारा इंदौर पुलिस को सूचित किया गया। जिसके बाद इसे अरेस्ट किया गया। सरफराज से लगातार पूछताछ की जा रही है। यही नहीं आज मुंबई से विशेष जांच दल भी इंदौर पहुंच सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इसके पहले इसके अम्मी-अब्बू को भी पुलिस ने अरेस्ट किया है। आतंकी के पास से कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद हुए हैं। जिसकी जांच के बाद कई और खुलासे हो सकते हैं। बता दें कि, जांच एजेंसी को इस बात का भी पता चला है कि इस सरफराज मेमन ने चीन और हांगकांग में आतंकवाद फ़ैलाने का प्रशिक्षण लिया है। ये आतंकी लगभग 12 वर्षों तक हांगकांग में रहा है।

फ़िलहाल पुलिस लगातार आतंकी से पूछताछ कर रही है। ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि सरफराज बड़ा हमला करने की फिराक में है। जानकारी के अनुसार, ट्रेनिंग लेकर लौटा सरफराज मेमन देश में बड़ा हमला करने की साजिश में घूम रहा था। NIA ने सरफराज का पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस और आधार कार्ड की कापी ई-मेल पर मुंबई पुलिस को भेजी। मुंबई पुलिस इसकी सूचना फ़ौरन इंदौर पुलिस को दी और सरफराज का पता बताया। मुंबई पुलिस से मिली सूचना के बाद इंदौर पुलिस भी इसके सम्बन्ध में जानकारी निकालने में लग गई थी।

असम: ईसाई समुदाय के 100 लोगों ने सनातन धर्म में की घर वापसी

दिल्ली फिर शर्मसार ! नाबालिग बेटी को होटल में ले गई मां, फिर अपनी आंखों के सामने कराया बलात्कार

दिल्ली के ICHR में बंद हुआ 'सामूहिक राष्ट्रगान' ! आपत्ति होने पर भारत माता और दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीरें भी हटाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -