शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया के बाद अब कविता की बारी, गिरफ्तार होंगी CM की बेटी ?
शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया के बाद अब कविता की बारी, गिरफ्तार होंगी CM की बेटी ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाले में प्रदेश के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बाद अब तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी और विधान परिषद सदस्य (MLC) के. कविता भी जांच एजेंसियों की नज़र में आ गई हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी CBI पहले ही कविता से लंबी पूछताछ कर चुकी है. इतना ही नहीं CBI ने कविता के पूर्व चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरांतला को अरेस्ट किया था.

CBI ने 25 नवंबर 2022 को इस मामले में 7 आरोपियों के खिलाफ अपनी पहली चार्जशीट फाइल की थी. इस आरोपपत्र में कविता के नाम का भी जिक्र था. चार्जशीट में लिखा है कि अभी तक की जांच में पता चला है कि विनय नायर ने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं की तरफ  से साउथ ग्रुप से (जिस पर शरत रेड्डी, के. कविता, मगुंटा श्रीनिवसुलु का नियंत्रण था) इनसे 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी. आरोप है कि ये रिश्वत इस पॉलिसी के माध्यम से इन सभी को करोड़ों रुपये के फायदा पहुंचाने के बदले में ली गई थी. 

आरोप है कि इस नई आबकारी पॉलिसी में एंट्री के लिए MLC कविता ने समीर महेंद्रू की कंपनी इंडोस्पिरिट में 65 फीसद की हिस्सेदारी हासिल कर ली थी, जिसमें 250 करोड़ रुपये खाऊ गली रेस्तरां में निवेश किया गया, को रोटेट किए गए थे जिसको बाद में आयकर विभाग ने अटैच कर लिया था. CBI की FIR में आरोपी क्रमांक एक के रूप में जिक्र किए गए मनीष सिसोदिया से इससे पहले 17 अक्टूबर 2022 को पूछताछ की गई थी. इसके एक महीने बाद, 25 नवंबर 2022 को एजेंसी ने अपना आरोपपत्र फाइल किया था.

दिल्ली फिर शर्मसार ! नाबालिग बेटी को होटल में ले गई मां, फिर अपनी आंखों के सामने कराया बलात्कार

दिल्ली के ICHR में बंद हुआ 'सामूहिक राष्ट्रगान' ! आपत्ति होने पर भारत माता और दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीरें भी हटाई

'देशहित में शुरू हुई अग्निपथ योजना, विरोध का कोई कारण नहीं..', विपक्ष को भी 'सन्देश' है दिल्ली HC का ये आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -