यूपी के मौलाना ने किया मुंबई की महिला का बलात्कार, सैय्यद मोहम्मद अशरफ गिरफ्तार
यूपी के मौलाना ने किया मुंबई की महिला का बलात्कार, सैय्यद मोहम्मद अशरफ गिरफ्तार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई की एक 24 वर्षीय युवती के साथ उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में दरगाह पर जाने के बाद कथित तौर पर बलात्कार किया गया है। आरोपी की पहचान किछौछा क्षेत्र के 50 वर्षीय सैयद मोहम्मद अशरफ नामक मौलाना के रूप में हुई है। यह घटना 7 मार्च को हुई और अधिकारियों ने मामला दर्ज होने के अगले दिन उसे गिरफ्तार कर लिया।

उस पर पीड़ित के मन में अलौकिक शक्तियों का डर पैदा करने और जघन्य अपराध करने का आरोप है। बाद में उसे धमकी दी गई कि अगर उसने इस बारे में किसी से बात की तो उसके पूरे परिवार को मार दिया जाएगा। मामला अंबेडकरनगर के बसखारी थाना क्षेत्र का है. देश भर से तीर्थयात्री लोकप्रिय शरीफ किछौछादा दरगाह की यात्रा करते हैं। जिस महिला को चौंकाने वाले यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा वह भक्तों में से एक थी।

वह अपने परिवार के साथ उस स्थान का दौरा करने के लिए अंबेडकरनगर आई थी जहां उसकी मुलाकात अपराधी से हुई, जिसे दरगाह के अंदर शमशाद के नाम से भी जाना जाता है। उसने पहले उसे बुरी आत्माओं के नाम पर डराया और फिर अपनी आध्यात्मिक शक्तियों से उसे ठीक करने का दावा किया। वह उसकी बातों में आकर धोखा खा गई।

उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन, अपराधी आध्यात्मिक उपचार के नाम पर महिला को अपने कमरे में ले गया और धार्मिक औषधीय अभ्यास के बहाने उसके परिवार को बाहर रहने का निर्देश देने के बाद उसका यौन शोषण किया। जब उसने विरोध किया तो उसने उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। करीब एक घंटे तक दरवाजा बंद रहने के बाद परिवार के लोगों ने उसे जबरन खोला।

दरवाजा खुलते ही महिला ने सिसकते हुए अपने साथ हुए गलत काम के बारे में उन्हें बताया। हालाँकि, माफी माँगने के बजाय, अपराधी ने उन्हें धमकी दी कि अगर किसी ने इस मामले में शिकायत की तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

आखिरकार, महिला ने साहस जुटाकर इलाके के बसखारी पुलिस स्टेशन में उसकी शिकायत की, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया और प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई। उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (यौन उत्पीड़न के लिए सजा), 342 (गलत कारावास के लिए सजा) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत आरोप लगाया गया है। पुलिस ने उसे 8 मार्च की सुबह करीब 9:00 बजे जलालपुर रोड से पकड़ा था। 

महिला का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है। मामले की जांच चल रही है. पुलिस ने मामले की जांच जल्द से जल्द पूरी करने, आरोप पत्र दाखिल करने और फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराने का आश्वासन दिया है। पुलिस के मुताबिक, ऐसे लोगों की पहचान करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। पीड़ित और अपराधी दोनों एक ही समुदाय के सदस्य हैं।

हैदराबाद में 50 लाख हवाला कैश के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

मुंबई में सिर कटी लाश की गुत्थी सुलझी, पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग

झारखंड के गाँव में आदम सेना ने लागू किया शरिया कानून, मुस्लिम लड़कियों को रेप-हत्या की धमकी, जानिए पुलिस क्या बोली ?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -