झारखंड के गाँव में आदम सेना ने लागू किया शरिया कानून, मुस्लिम लड़कियों को रेप-हत्या की धमकी, जानिए पुलिस क्या बोली ?
झारखंड के गाँव में आदम सेना ने लागू किया शरिया कानून, मुस्लिम लड़कियों को रेप-हत्या की धमकी, जानिए पुलिस क्या बोली ?
Share:

रांची: झारखंड के रामगढ़ जिले में, आदम सेना नामक मुस्लिम युवाओं के एक संगठन ने स्थानीय गांवों में शरिया कानून लागू किया है। इसके तहत मुस्लिम लड़कियों को गैर-मुस्लिमों के साथ बातचीत करने पर प्रतिबंध है और उन्हें बुर्का पहनना अनिवार्य है। असहमति जताने वालों को आदम सेना के सदस्यों द्वारा बलात्कार, हत्या या समुदाय से निष्कासन की धमकियों का सामना करना पड़ता है। इन चिंताजनक घटनाक्रमों के बावजूद, पुलिस अधिकारियों ने स्थिति को केवल भूमि विवाद के रूप में वर्गीकृत किया है और कह रहे हैं कि इस मामले में गहन जांच की जाएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला रजरप्पा थाना क्षेत्र का है, जहां शिकायतकर्ता लड़की ने थाने में गुहार लगाई है कि उसे आदम सेना के कथित नेता सलमान और अहमद से जान का खतरा है। पीड़ित लड़की का आरोप है कि दिसंबर 2023 में उसी गांव के साबिर अली नाम के शख्स ने उसके साथ रेप की कोशिश की। उसने कहा कि वह किसी तरह वहां से भाग निकली। जब पीड़ित लड़की ने शोर मचाकर लोगों को मदद के लिए बुलाया तो साबिर अली और उसके परिवार वालों ने लड़की की पिटाई कर दी। इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज है। पीड़िता का आरोप है कि यह सब इसलिए किया जा रहा है ताकि वह और उसका परिवार गांव छोड़कर चले जाएं और उनकी जमीन हड़प ली जाए। 

17 फरवरी 2024 को पीड़ित महिला इस मामले को लेकर एक बार फिर थाने पहुंची।  उसने शिकायत दर्ज कराई कि साबिर अली, जो हाल ही में जमानत पर रिहा हुआ था, अपने साथियों सलमान और अहमद के साथ उसे अपना मामला वापस लेने के लिए डरा रहा था। उसने शिकायत में कहा कि ये लोग उस पर आरोप वापस लेने का दबाव बना रहे थे। लड़की ने कहा कि, "उन दोनों ने मुझसे कहा, 'हम प्रशासनिक कार्रवाई को स्वीकार नहीं करते हैं, यहां शरिया कानून चलता है। इन लोगों ने मुझे और पूरे परिवार को पीटा और हमारा सामान भी घर से बाहर फेंक दिया और घर पर ताला लगा दिया।"

पीड़ित लड़की का आरोप है कि आदम सेना से जुड़े कुछ लोगों ने उसे धमकी दी और मामले में 'समझौता' करने को कहा। अहमद अंसारी ने फोन पर गाली-गलौज कर धमकी दी।  उसने बताया कि पिता की मौत के बाद वह दो अन्य भाई-बहनों के साथ पैतृक गांव वापस आ गयी थी. हालाँकि, उस समय उनकी पुश्तैनी ज़मीन से जुड़ा विवाद सामने आया। पीड़िता के अनुसार, अब, एडम सेना ने शरिया कानून लागू कर दिया है, जिसमें उसे बुर्का पहनने और अन्य समुदायों के लोगों के साथ संवाद करने से परहेज करने का निर्देश दिया गया है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि उसके परिवार को परेशान किया जा रहा है और अगर प्रशासन ने आदम सेना के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो वह एसपी आवास के सामने आत्महत्या कर लेगी.

हालाँकि, रजरप्पा थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडे का कहना है कि, “यह पूरा विवाद जमीन को लेकर है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।  हमने सरपंच और अन्य लोगों से भी बात की है। जिस आदम सेना का नाम लिया जा रहा है, वह इस इलाके में कहीं भी सक्रिय नहीं है। न ही इसके खिलाफ ऐसी कोई शिकायत मिली है।  पीड़िता का परिवार पहले सिंगरौली में रहता था।  पिता की मौत के बाद लड़की अपने पैतृक गांव आ गई है. वहीं, उसके चाचा के साथ जमीन विवाद में अब तक दो एफआईआर दर्ज हो चुकी है, जो कोर्ट में है।'

आंध्र प्रदेश में ट्रक और कार की भीषण टक्कर, 5 लोगों की दुखद मौत

नाले में मिला दो दिन से लापता 9 वर्षीय बच्ची का शव, बंधे हुए थे हाथ-पैर

अम्मी-बच्ची सब शिकार, 5 साल तक 7 लड़कियों का रेप करता रहा मौलवी मेहँदी कासिम, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -