हैदराबाद में 50 लाख हवाला कैश के साथ एक आरोपी गिरफ्तार
हैदराबाद में 50 लाख हवाला कैश के साथ एक आरोपी गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: एक महत्वपूर्ण ऑपरेशन में, तेलंगाना की माधापुर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन टीम (एसओटी) ने गुरुवार को रायदुर्गम पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में 50 लाख रुपये की हवाला राशि ले जा रहे एक व्यक्ति को पकड़ा। विक्रम के रूप में पहचाने जाने वाले संदिग्ध को पुलिस ने गुरुवार देर रात करीब 12:30 बजे रोका और गिरफ्तार कर लिया, जब वह अवैध धन को महाराष्ट्र ले जाने की प्रक्रिया में था। ऑपरेशन तब सामने आया जब विक्रम इनोवा क्रिस्टा कार में यात्रा कर रहा था और अधिकारियों ने उसे रोक दिया। 

निरीक्षण करने पर, विक्रम अपने पास मौजूद धन की उत्पत्ति और वैधता से संबंधित आवश्यक दस्तावेज और साक्ष्य प्रस्तुत करने में विफल रहा। विशेष ऑपरेशन टीम की त्वरित कार्रवाई से विक्रम को तुरंत पकड़ लिया गया, जिससे राज्य की सीमाओं के पार हवाला धन के अवैध हस्तांतरण को रोका जा सका। इसके बाद, विक्रम को हिरासत में ले लिया गया और आगे की जांच के लिए रायदुर्गम पुलिस को सौंप दिया गया।

रायदुर्गम पुलिस ने हवाला धन के अवैध परिवहन के मामले में विक्रम के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, कानून प्रवर्तन अधिकारी व्यापक आपराधिक नेटवर्क या अवैध गतिविधियों के किसी भी संभावित लिंक को उजागर करने के लिए मामले की जांच कर रहे हैं। विक्रम की गिरफ्तारी और हवाला धन की जब्ती वित्तीय अपराधों से निपटने और बैंकिंग प्रणाली की अखंडता को बनाए रखने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के ठोस प्रयासों को रेखांकित करती है। 

मुंबई में सिर कटी लाश की गुत्थी सुलझी, पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग

झारखंड के गाँव में आदम सेना ने लागू किया शरिया कानून, मुस्लिम लड़कियों को रेप-हत्या की धमकी, जानिए पुलिस क्या बोली ?

नाले में मिला दो दिन से लापता 9 वर्षीय बच्ची का शव, बंधे हुए थे हाथ-पैर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -