श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मालिकाना हक़ पर फैसला आज, मस्जिद के नीचे स्थित है कारागार, जहाँ हुआ था कान्हा का जन्म !

मथुरा: वाराणसी स्थित विवादित ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग पाए जाने के बाद अब मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर बहस तेज हो गई है। लोग अब जन्मभूमि का सर्वे कराए जाने की मांग उठा रहे हैं। अयोध्या में राम मंदिर पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद चर्चाओं में आ गया था। अब इस मामले पर अदालत आज 19 मई यानी गुरुवार को सुनवाई करेगा। 

मथुरा की एक कोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि के स्वामित्व की मांग को लेकर याचिका दायर की गई है। वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग के बाद अब मथुरा का मामला तूल पकड़ने लगा है। श्रीकृष्ण जन्मभूमि में स्थित शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग काफी पुरानी है। वर्ष 2020 में अदालत ने मस्जिद हटाने की याचिका खारिज कर दी थी। वहीं, इस मामले में अब कोर्ट 19 मई को अपना फैसला दे सकती है।

अदालत में दाखिल की गई याचिका में कहा गया है कि जन्मभूमि परिसर की खुदाई कराई जाए। याचिकाकर्ता ने कहा कि खुदाई की एक जांच रिपोर्ट पेश की जाए। याचिका में दावा किया गया है कि जहां पर मस्जिद का निर्माण किया गया है, वही पर कारागार स्थित है। उसी कारागार में भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था। अब सबकी निगाहें कोर्ट के फैसले पर टिकी हुईं हैं। 

विदेशी लेखकों ने अपनी 17 पुस्तकों में किया है 'भोले की काशी' का गुणगान, आदि विश्वेश्वर के वैभव का भी जिक्र

मंदिर का मलबा, देवी-देवताओं की आकृति और भी बहुत कुछ.., अजय मिश्रा ने जमा की 'ज्ञानवापी सर्वे' की रिपोर्ट

मथुरा: शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने की मांग, कोर्ट में याचिका दाखिल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -