मथुरा: शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने की मांग, कोर्ट में याचिका दाखिल
मथुरा: शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने की मांग, कोर्ट में याचिका दाखिल
Share:

मथुरा: वाराणसी स्थित विवादित ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे को लेकर मचे घमासान के बीच मथुरा में ईदगाह को लेकर भी अदालत का दरवाजा खटखटाया गया है। अब अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने मथुरा की शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने की अनुमति दिए जाने की मांग की है। सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। अदालत ने सुनवाई के लिए 1 जुलाई की तारिख मुक़र्रर की है।

बता दें कि इससे पहले मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद में धार्मिक चिह्नों से छेड़छाड़ की आशंका जताते हुए अदालत से उसमें आवागमन को रोकने की मांग की गई थी। मंगलवार को दाखिल की गई याचिका पर सिविल जज सीनियर डिवीजन कोर्ट अगली सुनवाई एक जुलाई को करेगा। महेंद्र प्रताप सिंह आदि ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है कि बनारस की ज्ञानवापी मस्जिद की तरह ही मथुरा में प्रश्नगत मस्जिद की संपत्ति, श्रीकृष्ण जन्मभूमि की है। 

उन्होंने कहा है कि, इसमें हिंदू धार्मिक अवशेष कमल, शेषनाग, ओम, स्वास्तिक आदि चिह्न और अवशेष मौजूद हैं। इनमें से कुछ को मिटा दिया गया है, और कुछ को प्रतिवादी गण मिटाने की कोशिश में है। यदि हिंदू अवशेषों को मिटा दिया गया, तो कैरेक्टर ऑफ प्रॉपर्टी चेंज हो जाएगा। इससे वाद का उद्देश्य और सबूत खत्म हो जाएंगे, लिहाजा इसकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। कोर्ट में दाखिल किए गए प्रार्थना पत्र में शाही ईदगाह में मुस्लिमों के आवागमन पर रोक लगाने और वहां सुरक्षा की मांग  की गई है। अदालत ने सुनवाई के लिए 1 जुलाई की तारिख मुक़र्रर की है।

ब्रिटेन के पाउंड में गिरावट के कारण ब्रिटेन की मुद्रास्फीति 40 साल के उच्च स्तर पर

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आपातकालीन जीवन समर्थन पर प्रशिक्षण मॉड्यूल को लॉन्च किया

जून 2022 तक पाक-चीन बॉर्डर पर एस-400 मिसाइल सिस्टम तैनात कर देगा भारत- अमेरिका के ख़ुफ़िया विभाग का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -