जौनपुर में सामूहिक धर्मान्तरण की कोशिश, 16 गिरफ्तार
जौनपुर में सामूहिक धर्मान्तरण की कोशिश, 16 गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद के थाना बदलापुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मुरादपुर कोटिला गांव की मौर्य बस्ती में ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार कर लोगों को प्रलोभन देते हुए धर्म परिवर्तन कराने के मामले पुलिस ने 16 लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक सहित 33 लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। 

मुरादपुर कोटिला गांव में दिनेश मौर्य के घर रविवार (12 फ़रवरी) को लगभग 250 लोग प्रार्थना सभा में एकत्रित हुए थे। इस दौरान किसी ने लोगों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने की सूचना हिंदू संगठन के पदाधिकारियों को दी। इसकी खबर मिलने के बाद अखिल भारतीय हिंदू गौरव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद शर्मा, VHP के जिलाध्यक्ष रामसहाय पांडेय, भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद शर्मा आदि मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को देखते ही बहुत लोग वहां से फरार हो गए। मौके से धार्मिक सामग्री बारामद करने के बाद पुलिस ने लगभग एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोप है कि सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक थामस जोसफ मुरादपुर कोटिला के रहने वाले दिनेश मौर्य के यहां ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार कर लोगों को गुमराह व लालच देकर उन्हें ईसाई बना रहे थे। इंस्पेक्टर बदलापुर संतोष कुमार पांडेय ने जानकारी दी है कि अखिल भारतीय हिंदू गौरव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक सहित नौ नामजद और 24 से ज्यादा अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। हिरासत में लिए गए लोगों को थाने पर लाकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। क्षेत्राधिकारी बदलापुर शुभम तोदी ने जानकारी दी है कि धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

'मैं डायन नहीं हूँ..', गिड़गिड़ाती रही बुजुर्ग महिला, भतीजे ने रॉड से पीट-पीटकर मार डाला

कुक ने मांगी सैलरी, तो मालिक ने 5वीं मंजिल से फेंका, हुई मौत

हत्या या आत्महत्या ? गोली की आवाज़ आई और नीचे पड़ी मिली लाश, गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -