2 मार्च को मैरीटाइम इंडिया समिट का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

प्रधान मंत्री कार्यालय ने कहा कि पोर्ट्स शिपिंग और वॉटरवेज मंगलवार को वर्चुअल मोड में 2 से 4 मार्च तक मैरीटाइम इंडिया समिट- 2021 का आयोजन कर रहे हैं। बयान में कहा गया है कि शिखर सम्मेलन अगले दशक तक भारत के समुद्री क्षेत्र के लिए एक रोडमैप की कल्पना करेगा और भारत को वैश्विक समुद्री क्षेत्र में सबसे आगे ले जाने के लिए काम करेगा। कई देशों के प्रमुख वक्ताओं ने शिखर सम्मेलन में भाग लेने और भारतीय समुद्री क्षेत्र में संभावित व्यापारिक अवसरों और निवेशों का पता लगाने की उम्मीद की है। 

शिखर सम्मेलन का विवरण देते हुए, उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य घरेलू और अंतरराष्ट्रीय निवेशों को आकर्षित करके अंतरराष्ट्रीय मानकों के साथ भारतीय समुद्री क्षेत्र को बराबर करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में निवेश के अवसरों पर एक विशेष सत्र 3 मार्च को दोपहर 12:30 बजे निर्धारित है और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के भाग लेने की उम्मीद है। 

आंध्र प्रदेश में बंदरगाहों और समुद्री-संबंधित गतिविधियों के विकास के लिए उपलब्ध विभिन्न निवेश अवसरों को विशेष सत्र में और साथ ही डिजिटल पैवेलियन में प्रदर्शित किए जाने की संभावना है। समुद्री क्षेत्र में हितधारक, जैसे कि नीति नियोजक, सरकारी एजेंसियां, घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय निवेशक, क्षेत्र विशेषज्ञ, शिपिंग लाइनें और दुनिया भर में बंदरगाहों के प्रतिनिधि, राज्य समुद्री बोर्ड और अन्य लोग शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

विपक्ष ने कोरोना वैक्सीन पर उठाए थे सवाल तो पीएम मोदी ने दिया इस तरह जवाब

दूसरे महीने FPIs शुद्ध खरीदारों के लिए फरवरी में 23,663 करोड़ रुपये का किया निवेश

तिलक लगाना होता है बहुत शुभ, जानिए होते है क्या फायदे?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -