विपक्ष ने कोरोना वैक्सीन पर उठाए थे सवाल तो पीएम मोदी ने दिया इस तरह जवाब
विपक्ष ने कोरोना वैक्सीन पर उठाए थे सवाल तो पीएम मोदी ने दिया इस तरह जवाब
Share:

नई दिल्ली: देश में 1 मार्च से कोविड-19 वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है. पीएम नरेन्द्र मोदी सोमवार सुबह दिल्ली पहुंचे उन्होंने कोविड-19 वैक्सीन लगवाई. कोविड-19 वैक्सीन को लेकर देश में बहुत वक़्त से बयानबाजी की जा रही है. विपक्ष ने भी कई बार प्रधानमंत्री मोदी को कोविड-19 वैक्सीन लगवाने की चुनौती दी थी. अच्छी बात तो यह है कि पीएम मोदी ने सोमवार को जो वैक्सीन लगवाई तो भारत बायोटेक की कोवैक्सीन है. इस वैक्सीन पर विपक्ष में लगातार प्रश्न खड़े किए हैं. यहां तक वैक्सीन की मंजूरी को लेकर भी कई प्रश्न उठाए गए. इस वैक्सीन को भारत बायोटेक ने विकसित किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कोवैक्सीन लगवाकर इस वैक्सीन की विश्वसनीयता को लेकर लोगों को एक संदेश देने का प्रयास है. प्रधानमंत्री मोदी ने कोवैक्सीन की डोज लगवाकर वैक्सीन को लेकर उठ रहे प्रश्नों को विराम दे दिया है.

विपक्ष ने उठाए थे सवाल: वैक्सीन को लेकर कांग्रेस की ओर से प्रश्न उठाया गया था कि अगर वैक्सीन सही है तो सबसे पहले पीएम नरेन्द्र मोदी को वैक्सीन लगवाना चाहिए. कांग्रेस ने वैक्सीनेशन के शुरूआती चरण में ही प्रश्न उठाते हुए बोला था कि पहले भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को वैक्सीन लगवाना चाहिए. कांग्रेस ने प्रश्न किया था कि विश्व के कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष वैक्सीन लगवा रहे हैं, क्या भारत में पीएम नरेंद्र मोदी भी वैक्सीन को लगवाएंगे.

अखिलेश ने कहा था बीजेपी की वैक्सीन: वैक्सीन पर सबसे बड़ा हमला यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बोला था. उन्होंने तो वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बता दिया. अखिलेश यादव ने बोला था कि उन्हें बीजेपी की वैक्सीन पर विश्वास नहीं है, ऐसे में जब उनकी गवर्नमेंट आएगी तो वो सभी को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार 7.06 बजे ट्वीट किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''मैंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोविड-19 वायरस वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है. हमारे डॉक्टरों वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस के विरुद्ध वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित वक़्त में जिस तरह कार्य किया है, वह शानदार है. मैं उन सभी से अपील करता हूं जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं.

तिलक लगाना होता है बहुत शुभ, जानिए होते है क्या फायदे?

भीष्म पितामह के अनुसार पति-पत्नी को नहीं खाना चाहिए एक थाली में खाना, पड़ता है दुष्प्रभाव

अरुलमिगु नेल्लईप्पर मंदिर में राहुल गांधी ने की पूजा, मुख्यमंत्री पलानीस्वामी को लेकर कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -