एक हादसे में ने बुझाए एक ही परिवार के कई चिराग, CM धामी ने जताया दुःख
एक हादसे में ने बुझाए एक ही परिवार के कई चिराग, CM धामी ने जताया दुःख
Share:

देहरादून: बागेश्वर से पिथौरागढ़ के मुनस्यारी जा रही एक जीप के खाई में गिरने से 10 व्यक्तियों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक लोगों में एक परिवार के पिता-पुत्र व बहू भी सम्मिलित हैं। पुलिस और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर सभी 10 शव सड़क पर पहुंचाए। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर गहरा दुख जताया।

बागेश्वर जिले के भनार एवं शामा गांव से बृहस्पतिवार तड़के लगभग 30 लोग सामूहिक पूजा को मुनस्यारी के तेजम होकरा देवी मंदिर जा रहे थे। ये सभी लोग तीन वाहनों में सवार बताए जा रहे हैं। इन वाहनों में से एक गाड़ी (यूके 02टीए 0845) प्रातः लगभग 10 बजे होकरा मंदिर से तकरीबन डेढ़ किलोमीटर पहले बेकाबू होकर 600 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। खाई में गिरने से जीप के परखच्चे उड़ गए। बताया जाता है कि हादसे वाली जगह सड़क संकरी थी। ऐसे में वहां से जीप निकालते वक़्त यह दुर्घटना हो गई। इससे जीप चालक सहित वाहन में सवार 10 व्यक्तियों की मौत हो गई। होकरा के पूर्व प्रधान सुंदर सिंह मेहता ने हादसे की खबर जिला प्रशासन को दी। इस पर SDM अनिल शुक्ला पुलिस, SDRF एवं ITBP मिर्थी के जवानों को लेकर रेस्क्यू के लिए मौके पर पहुंचे।

रेस्क्यू टीम को शव खाई से निकालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। खड़ी चढ़ाई होने की वजह से टीम के लिए शवों को मुख्य सड़क तक लाना चुनौती बन गया। रस्सी बांधकर किसी प्रकार 4 घंटे की मशक्कत के बाद सभी दस शव सड़क तक पहुंचाए गए। वही SDM ने बताया कि दुर्घटना में 10 व्यक्तियों की मौत हुई है। सभी शव खाई से निकाल पोस्टमार्टम को भेज दिए हैं। 

'बाबा बागेश्वर की तरह चालान होगा क्या?', बिना सीट बेल्ट सफारी में दिखे CM स्टालिन तो BJP ने पूछा सवाल

अफसरों ने नहीं दी छुट्टी तो SDM ने दे दिया इस्तीफा, बोली- 'मेरी धार्मिक भावनाएं आहत हुईं हैं'

FIFA वर्ल्ड कप 2026 में जगह बना सकती है टीम इंडिया ! इस तरह कर सकती है क्वालीफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -