FIFA वर्ल्ड कप 2026 में जगह बना सकती है टीम इंडिया ! इस तरह कर सकती है क्वालीफाई
FIFA वर्ल्ड कप 2026 में जगह बना सकती है टीम इंडिया ! इस तरह कर सकती है क्वालीफाई
Share:

नई दिल्ली: भारत में इस समय SAFF 2023 कप खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4-0 से करारी पटखनी दी है। दोनों टीमों के बीच यह मैच बेंगलुरु के श्री कांटेरावा स्टेडियम में हुआ था। पूरे मैच के दौरान 23000 दर्शकों ने झमाझम बारिश में बैठ कर यह भिड़ंत देखी और अपनी टीम को सपोर्ट किया। फैंस के इस जज्बे को देख यही लग रहा है कि भारत में फुटबॉल धीरे-धीरे अपनी पकड़ बना रहा है। 

दरअसल, बीते कुछ समय में भारतीय फुटबॉल टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। एक बार फिर से फैंस की उम्मीदे जाग उठी है कि क्या भारत FIFA वर्ल्ड कप में क्वालीफाई कर सकता है? बता दें कि, टीम इंडिया के पास इस बार FIFA वर्ल्ड कप 2026 खेलने का एक बेहतरीन मौका है। वर्ष 2022 में खेले गए विश्व कप में कुल 32 टीमों ने भाग लिया था। मगर, अगले विश्व कप में यानी कि साल 2026 में कुल 48 टीमें हिस्सा ले सकेंगी। जहां पर एशिया महाद्वीप टॉप 8 टीमें शामिल होंगी। हालांकि टीम इंडिया, एशिया में इस समय 19वें स्थान पर है, मगर आने वाले समय में टीम इंडिया इस रैंकिंग को बहुत तेजी से सुधार ला सकती है।

भारत ने बीते कुछ समय में फुटबॉल जैसे खेल में जबरदस्त सुधार किया है। टीम इंडिया वर्ष 2022 के शुरुआत से अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है। भारतीय फुटबॉल टीम ने 9 मैचों में से 8 में जीत दर्ज की है, वहीं एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। भारत ने हाल ही में इंटरकॉन्टिनेंटल कप जीता था, वहीं भारत अभी SAFF कप खेल रहा है। इसके बाद टीम इंडिया को सितंबर में किंग्स कप, अक्टूबर में मेड्रिक कप और नवंबर में वर्ल्ड कप का क्वालीफायर मुकाबला खेलना है। ये क्वालीफायर दो वर्षों तक खेले जाएंगे, जहां पर टीम इंडिया को टॉप 8 में खुद को बरकरार रखना होगा। जहां पर ईरान, उज्बेकिस्तान, जपान, चीन, कोरिया जैसे टीमें भारत के लिए चैलेंज खड़ा करेंगी। भारत यदि ऐसा करने में सफल रहता है तो वह फीफा वर्ल्ड कप में जगह बना सकता हैं।

जिस विदेशी कोरोना वैक्सीन को भारत लाने के लिए मचा था हल्ला, उसी से हुई शेन वार्न की मौत! अब रोक लगाने की मांग

जानिए कैसे हुई थी इंटरनेशनल ओलंपिक डे की शुरुआत

सैफ कप 2023: भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से रौंदा, मेसी-रोनाल्डो के क्लब में शामिल हुए सुनील छेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -