आंध्रप्रदेश के तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में भगदड़ ,कई लोग घायल
आंध्रप्रदेश के तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में भगदड़ ,कई लोग घायल
Share:

तिरुपति: आंध्र प्रदेश के तिरुपति में तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में मंगलवार को मामूली भगदड़ मच गई। यह घटना सर्वदर्शन टिकट काउंटर पर हुई, जहां यह दर्शन टोकन जारी कर रहा था।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, तीन तीर्थयात्रियों को मामूली चोटें आने का दावा किया गया था। इलाज के लिए घायल उपासकों को सरकारी अस्पताल भेजा गया।

श्री वेंकटेश्वर स्वामी वारी मंदिर, जिसे तिरुपति बालाजी मंदिर के नाम से भी जाना जाता है, देश के सबसे सम्मानित मंदिरों में से एक है। यह मंदिर, जो तिरुपति के आंध्र प्रदेश जिले में तिरुमाला के पहाड़ी शहर में स्थित है, हर दिन हजारों आगंतुकों को आकर्षित करता है। यह मंदिर वेंकटेश्वर को समर्पित है, जो एक विष्णु अवतार है, जिसने किंवदंती के अनुसार, मानव जाति को कलियुग की भयावहता से बचाया था।

खबरों के अनुसार, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के शासी निकाय के अधिकारियों ने पिछले दो दिनों से मुफ्त दर्शन टोकन देना बंद कर दिया है। टीटीडी ने दैनिक तीर्थयात्रियों को सीमित कर दिया है और केवल वैध टिकट वाले तीर्थयात्रियों को कोविड मानकों के अनुसार तिरुमाला में प्रवेश करने की अनुमति दी है। नतीजतन, तिरुमाला में बड़ी संख्या में उपासक बने रहे।

मंगलवार को सर्वदर्शनम टोकन जारी करने वाले काउंटरों पर काफी भीड़ इकट्ठा हुई (मुफ्त दर्शन)। दो दिन के अंतराल के बाद, श्रीनिवासम और भूदेवी परिसरों, साथ ही साथ गोविंदराज पोल्ट्री ने मुफ्त दर्शन टोकन जारी करने के लिए अपने कियोस्क को फिर से खोल दिया।

हजारों उपासक टिकट खरीदने के लिए उमड़ पड़े, और टीटीडी सुरक्षाकर्मी स्थिति को नियंत्रण में रखने में असमर्थ थे। कतारबद्ध लाइनों को नुकसान पहुंचाया गया था, और थोड़ी भगदड़ मची थी। तीर्थयात्रियों की बड़ी संख्या के कारण, टीटीडी ने वीआईपी दर्शन रद्द कर दिया है और भक्तों को तिरुमाला आने और सीधे देवता के दर्शन करने के लिए कहा है। सर्वदर्शन के लिए तिरुपति जाने के इच्छुक तीर्थयात्री दो से तीन दिनों तक रुकने की उम्मीद कर सकते हैं।

2 पत्नियां छोड़कर चली गई तो शख्स ने की एक नई महिला से दोस्ती, फिर उठा लिया ये खौफनाक कदम

एक्शन में मामा! सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के मकान-दुकान पर चला 'बुलडोजर'

मिशन इंद्रधनुष ने भारत में बच्चों के टीकाकरण की दर में सुधार किया: मंडाविया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -