अगले 5 सालों में होंगे कई बड़े फैसले ! पीएम मोदी ने मंत्रियों को अभी से दे दिए तैयारी करने के निर्देश
अगले 5 सालों में होंगे कई बड़े फैसले ! पीएम मोदी ने मंत्रियों को अभी से दे दिए तैयारी करने के निर्देश
Share:

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। 7 चरण में लोकसभा चुनाव होंगे, जिनका नतीजा 4 जून, 2024 को घोषित हो जाएगा। भाजपा ने इस चुनाव में अपने गठबंधन NDA के लिए ‘अबकी बार, 400 पार’ का नारा दिया है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने अकेले भाजपा के लिए 370 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस बीच, मोदी सरकार का तीसरा कार्यकाल कैसा होगा, कौन कौन से फैसले लिए जाएंगे, ये अभी से तय होने लगा है।

दरअसल, रविवार (17 मार्च, 2024) को पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग हुई। इसमें पीएम मोदी ने तमाम मंत्रियों को निर्देश दे दिया है कि वो अगली सरकार के पहले 100 दिनों के कामकाज का रोडमैप अभी से तैयार करना आरंभ कर दें। उन्होंने मंत्रियों से यहाँ तक कह दिया है कि अगले 5 वर्ष के फैसलों के लिए अभी से तैयारी आरंभ कर दी जाए। उन्होंने मंत्रियों से कहा कि वो अपने-अपने मंत्रालयों के सचिवों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करें और खाका तैयार करें।

इस कैबिनेट मीटिंग में मोदी सरकार 3.0 के पहले 100 दिनों और अगले 5 सालों के एजेंडे को बेहतर तरीके से लागू किए जाने पर चर्चा करने का निदेश मंत्रियों को दिया गया है। उल्लेखनीय है कि, बुधवार (20 मार्च, 2024) को ही 19 अप्रैल, 2024 को प्रथम चरण में 102 सीटों पर होने वाले चुनावों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी, जिसके बाद नामांकन की प्रक्रिया भी आरंभ हो जाएगी। 1 जून को अंतिम चरण का मतदान होगा।  

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि अनिश्चितता से जूझ रही दुनिया में ये बात तय है कि भारत तेज रफ़्तार से विकास करता रहेगा। उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वो लोग ‘राष्ट्र प्रथम’ की सोच रखते हैं, जबकि विपक्ष ‘परिवार प्रथम’ के सिद्धांत पर चलता है। उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी है कि अगले 5 वर्षों में कुछ बड़े फैसले होंगे, निर्णायक नीतियाँ बनेंगी। उन्होंने स्थिर, सक्षम एवं सशक्त भारत बनाने की गारंटी देते हुए कहा कि विकास नई ऊँचाइयों पर पहुँचेगा।

'चुनावी बांड एक 'प्रयोग' था और समय बताएगा कि यह कितना फायदेमंद रहा', बोले RSS नेता दत्तात्रेय होसबाले

60 KG विस्फोटक और 67 राउंड जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार हुए 3 नक्सली

दिल्ली जल बोर्ड घोटाले से जुड़ी पूछताछ में भी शामिल नहीं होंगे केजरीवाल, AAP बोली- ED का समन अवैध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -