60 KG विस्फोटक और 67 राउंड जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार हुए 3 नक्सली
60 KG विस्फोटक और 67 राउंड जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार हुए 3 नक्सली
Share:

रांची: झारखंड की पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी कामयाबी प्राप्त हुई है। पुलिस ने 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक नक्सल छत्तीसगढ़ के बीजापुर का रहने वाला है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री एवं अन्य सामान बरामद किया। पुलिस ने बताया है कि उन्हें माओवादियों के गतिविधियों की गुप्त खबर प्राप्त हुई थी। 

वही इसी के आधार पर 16 मार्च शनिवार को गोईलकेरा थाना इलाके के रेला पराल और रायरोवा गांव के आस-पास पंचलताबुरू जंगली इलाके में नक्सल विरोधी अभियान चलाया गया। इसी क्रम में क्षेत्र में नक्सली दस्ते के 3 सदस्यों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया। इनकी पह​चान छत्तीसगढ़ के बीजापुर निवासी रोहित दास, झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम निवासी यूलिप जोजो एवं छोटानागरा निवासी बासु बाहंदा के तौर पर हुई है। वही इन तीनों पर पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो एवं जेटेया थाने में 8 नक्सल हिंसक वारदातों को अंजाम देने का मुकदमा दर्ज है। गिरफ्तारी के पश्चात् इनकी निशानदेही पर नक्सली डंप से एक थ्री नॉट थ्री राइफल, भारी मात्रा में विस्फोटक एवं 41 प्रकार की अन्य सामग्री बरामद की गई। 

सुरक्षाबलों ने बरामद विस्फोटकों को बॉम्बस्क्वाड की सहायता से नष्ट कर दिया। इस एंटी नक्सल ऑपरेशन में पश्चिम सिंहभूम पुलिस समेत CRPF की कोबरा बटालियन के जवान सम्मिलित थे। पश्चिमी सिंहभूम जिले के पुलिस कप्तान आशुतोष शेखर ने कहा कि क्षेत्र में बड़े नक्सली लीडर उपस्थित हैं तथा उनकी तलाश में पुलिस का अभियान निरंतर जारी है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 67 राउंड जिंदा कारतूस, 60 किलोग्राम विस्फोटक, 27 तीर बम, 4 पाइप बम, 27 सुतुली बम, वायरलेस सेट, नक्सल साहित्य, हाथ से लिखा नोट बुक, पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, बैटरी, मेटल कटर, इलेक्ट्रिक ड्रिल मशीन, जीवनरक्षक दवाइयां एवं दैनिक इस्तेमाल के अन्य सामान बरामद किए गए। 

रोजाना अपनाएं ये डाइट प्लान और रूटीन एक हफ्ते में दिखने लगेगा असर!

क्या आप भी लंबे समय तक इंटरमिटेंट फास्टिंग करते हैं?

पीठ दर्द से राहत प्रदान करने के अलावा, धनुरासन के कई हैं फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -