केरल में मॉक ड्रिल के दौरान व्यक्ति की मौत, राज्य सरकार ने दिए जांच के आदेश
केरल में मॉक ड्रिल के दौरान व्यक्ति की मौत, राज्य सरकार ने दिए जांच के आदेश
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने पथनमथिट्टा में एक नदी में आयोजित 'मॉक ड्रिल' में हिस्सा लेने के दौरान एक व्यक्ति की मौत के मामले में बीते शुक्रवार को विभागीय जांच का आदेश दिया। जी दरअसल मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने इस संबंध में मुख्य सचिव वी पी जॉय को निर्देश दिया। जी हाँ और इस निर्देश में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पथनमथिट्टा के जिलाधिकारी दिव्या एस अय्यर ने घटना के संबंध में एक प्रारंभिक जांच रिपोर्ट सौंपी है। आपको बता दें कि बाढ़ से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन एजेंसियों की तैयारियों का आकलन करने के लिए बृहस्पतिवार को आयोजित मॉक ड्रिल में बिनु सोमन (34) कीझवईपुर के पास मणिमाला नदी में डूबता नजर आया था जो स्वयंसेवक के रूप में काम करता था।

टीना दत्ता ने शहनाज गिल को कह दिया 'इरिटेटिंग', वीडियो देख भड़के लोग

हालांकि, बिनु सोमन को बचाया गया था और अधिकारियों ने तिरुवल्ला के एक निजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन बाद में दिन में उसकी मृत्यु हो गई। आपको बता दें कि इससे पहले, केरल राज्य मानवाधिकार आयोग (केएसएचआरसी) ने इस घटना के सिलसिले में मामला दर्ज किया और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी।

जी हाँ और आयोग ने एक मानवाधिकार कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया है। वहीं शिकायतकर्ता का आरोप है कि अगर बचाव कर्मी समय पर पहुंच जाते तो बिनु सोमन की जान बचाई जा सकती थी। इसी के साथ मानवाधिकार कार्यकर्ता ने कहा कि बिना किसी एहतियात के आयोजित मॉक ड्रिल मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन था और सोमन की दुखद मौत के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

6 फरवरी 2023 को शादी करेंगे सिद्धार्थ-कियारा, ये हैं इंतज़ाम!

रातोंरात करोड़पति बन गया बिहार का ये लड़का, जानिए कैसे?

आ गई 2023 के 'ड्राई डे' की लिस्ट, देंखे कब बंद रहेगी शराब की दुकानें?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -