VIDEO: नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस का दोहरा चरित्र, सामने आया 16 साल पुराना वीडियो...
VIDEO: नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस का दोहरा चरित्र, सामने आया 16 साल पुराना वीडियो...
Share:

नई दिल्ली:  नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में पूर्वोत्तर से लेकर राजधानी दिल्ली तक हिंसक प्रदर्शन हो रहे है. कांग्रेस से लेकर सभी विपक्षी दल भी इसके विरोध में मुखर नज़र आ रहे हैं. इन सब के बीच भाजपा भी कानून के समर्थन में अपना पक्ष रख रही है. इसे लेकर भाजपा के आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का 16 वर्ष पुराना वीडियो साझा कर कांग्रेस के स्टैड को सवालों कटघरे में खड़ा कर दिया है.

मालवीय ने 18 दिसंबर 2003 को मनमोहन सिंह के राज्यसभा में दिए गए बयान को ट्वीटर के जरिए साझा किया है जिसमें मनमोहन सिंह कह रहे हैं कि 'मैं शर्णार्थियों से हो रहे बर्ताव के बारे में कुछ कहना चाहता हूं, देश के बंटवारे के बाद बांग्लादेश जैसे देशों में अल्पसंख्यकों को आघात का सामना करना पड़ रहा है और यह हमारी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि यदि हालात की वजह से लोगों को अपना देश छोड़ भारत में शरणार्थी बनना पड़ता है, तो ऐसे अभाग्य लोगों को भारतीय नागरिकता देने की प्रक्रिया ज्यादा उदार होनी चाहिए. मैं उम्मीद करता हूं कि माननीय उप प्रधानमंत्री इसे ध्यान में रखेंगे और भविष्य़ में नागरिकता एक्ट को लेकर कदम उठाएंगे.'

मनमोहन सिंह के इस बयान पर तब के उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था कि मैं इस बात से पूर्णतः सहमत हूं. आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून पेश करने के दौरान भी गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि 'मनमोहन सिंह ने कहा और उनकी बातों को हम पूरा हम कर रहे हैं, उनके बताए रास्ते पर हम चलते हुए इसे पूरा कर रहे हैं, जिसे वो अपने शासनकाल में भी पूरा नहीं कर पाए.

 

इमरान खान को शिवराज सिंह का करारा जवाब, पाक पीएम ने नागरिकता कानून पर कही थी ये बात

CAB मथुरा: पुलिस की हिरासत में कई प्रदर्शनकारी सपा नेता

महाराष्ट्र: शरद पवार बोले- हमारा गठबंधन मजबूत, पूरे पांच साल चलेगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -