शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 8 मई तक बढ़ी
शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 8 मई तक बढ़ी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक्साइज पुलिस मामले में आप नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत विजय नायर और अन्य की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। हिरासत 8 मई तक बढ़ा दी गई है।

इससे पहले 20 अप्रैल को कोर्ट ने सिसौदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उन्होंने आगामी आम चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी। अदालत ने याचिका तब खारिज कर दी जब सीबीआई ने दलील दी कि जमानत दिए जाने पर सिसौदिया आगे की जांच और गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

सिसौदिया को पहली बार केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी, 2023 को उत्पाद शुल्क पुलिस घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें 9 मार्च, 2023 को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया।

दोनों जांच एजेंसियों ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति को संशोधित करने में अनियमितताओं का आरोप लगाया है, जिसमें कहा गया है कि लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया। उनके अनुसार, सक्षम अधिकारियों की मंजूरी के बिना लाइसेंस बढ़ाए गए और लाइसेंस शुल्क या तो माफ कर दिया गया या कम कर दिया गया। यह आरोप लगाया गया है कि लाभार्थियों ने अवैध लाभ को आरोपी अधिकारियों तक पहुंचाया और जांच से बचने के लिए अपने खाते की किताबों में गलत प्रविष्टियां कीं।

'विपक्ष के मुंह पर करारा तमाचा..', EVM पर 'सुप्रीम' फैसले को लेकर बोले पीएम मोदी

ICC ने युवराज सिंह को बनाया T20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर, सिक्सर किंग ने जताई ख़ुशी

कॉलेजियम सिस्टम के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, हज़ारों वकीलों को नहीं मिलेगा जज बनने का समान अवसर !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -